बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डीएम ने हरी झंडी दिखाकर कोरोना जागरुकता रथ को किया रवाना, गांव-गांव में लोगों को कोरोना से बचने के बताएगी उपाय

डीएम ने हरी झंडी दिखाकर कोरोना जागरुकता रथ को किया रवाना, गांव-गांव में लोगों को कोरोना से बचने के बताएगी उपाय

Gaya : देश में पिछले दो महीने से जारी लॉकडाउन में अब काफी कुछ ढील दी गई है। बंद पड़े दुकानों, बाजारों और संस्थानों को अब खोल दिया गया है। ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। 

कोरोना वायरस का अबतक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। इससे बचने का एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग और सतर्कतका है। अब राज्य सरकार ने लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरुकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है। 

इसी कड़ी में आज गया जिला में कोविड 19, कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चार जागरूकता रथ जिलाधिकारी अभिषेक सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाकर जिले के चारों अनुमंडल में रवाना किया गया। 

जागरूकता रथ द्वारा लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय बताए जायेंगे। यह जागरुकता रथ लोगों को सदैव मास्क का प्रयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, अनावश्यक घर से बाहर ना निकलने, रात्रि कर्फ्यू के दौरान घर से बाहर न निकलने, अनलॉक 01 के दौरन आवश्यकता पड़ने पर ही घर से निकलें का प्रचार-प्रसार करेगी। 

वहीं लोगों से यह अपील की जायेगी की 60 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध एवं 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों पर विशेष दे। सर्दी, खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र या राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के टोल फ्री नंबर 104 या जिला नियंत्रण कक्ष,गया के दूरभाष संख्या 0631- 2222253 पर संपर्क करें। 

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News