कस्तूरबा विद्यालय में छात्रा के मौत मामले की डीएम ने की जांच, वार्डन पदमुक्त और संचालक निलंबित

कस्तूरबा विद्यालय में छात्रा के मौत मामले की डीएम ने की जांच, वार्डन पदमुक्त और संचालक निलंबित

SAMASTIPUR : समस्तीपुर के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने कस्तूरबा विद्यालय का निरीक्षण किया. साथ ही विद्यालय में छात्रा की मौत मामले का छानबीन भी किया. जांच के दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालय में कई अनियमितताएं पकड़ी. इसके बाद वहां मौजूद शिक्षिकाओं को कड़ी फटकार लगाई. डीएम ने कार्यालय कक्ष से लेकर रसोईघर, शौचालय और छात्राओं के शयन कक्षों का निरीक्षण किया. इस क्रम में शौचालय की बदहाल स्थिति को देख बिफर गए. डीएम ने पंजियों का भी अवलोकन किया. इसमें एक भी पंजी अद्यतन नहीं मिली. इतना ही नहीं डीएम के मांगे जाने पर कई अभिलेख भी प्रस्तुत नहीं किये गए. 

डीएम ने छात्राओं की उपस्थिति में भी अनियमितता की आशंका को लेकर विद्यालय में लगे बायोमेट्रिक सिस्टम की जांच कराने का निर्देश डीपीओ को दिया.

मृतक छात्रा की तबीयत बिगड़ने की स्थिति में होम्योपैथिक दवा दिए जाने का खुलासा एक शिक्षक द्वारा करने पर तत्क्षण डीएम ने कमरे में रखे उस अलमीरा का भी निरीक्षण किया जिसमें दवा रखी हुई थी. इतना ही नहीं डीएम ने अविलंब उक्त कमरे को सील करने का निर्देश एसडीओ को दिया. बताते चलें की कुछ दिन पहले कस्तूरबा विद्यालय में पढनेवाली एक छात्रा की मौत हो गयी थी.

समस्तीपुर से प्रवेश कुमार सोनू की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News