बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव को लेकर डीएम ने जारी किया फरमान, कहा मीडिया, राजनीतिक दल और प्रत्याशियों की नहीं चलेगी मनमानी

लोकसभा चुनाव को लेकर डीएम ने जारी किया फरमान, कहा मीडिया, राजनीतिक दल और प्रत्याशियों की नहीं चलेगी मनमानी

BHAGALPUR : आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लगते ही एमसीएमसी के तहत सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर पैनी नजर रहेगी। लोकसभा आम निर्वाचन के दौरान प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं राजनीतिक दलों अभ्यर्थियों के लिए भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा कई दिशा निर्देश जारी हुए हैं। 

इसको लेकर आज जिलाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी ने बताया कि अब प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया राजनीतिक दलों एवं प्रत्याशियों की मनमानी नहीं चलेगी। उन्होंने बताया कि कुछ मीडिया कर्मी एड के माध्यम से किसी जाति विशेष किसी व्यक्ति विशेष को प्रकाश में लाते हैं। उसपर पूर्ण रूपेण पाबंदी रहेगी।

वहीं उन्होंने बताया कि किसी राजनीतिक दलों के एक पक्ष बयान को अगर दिखाया जाता है तो उस पर एमसीएमसी के तहत कार्रवाई भी की जा सकती है। अगर राजनीतिक दलों का किसी प्रकार का एड के माध्यम से खबर चलाया जाता है तो उसके लिए प्रशासनिक आदेश लेना होगा।

वहीं उन्होंने कहा किसी भी प्रकार की भ्रामक टिप्पणियों को हाईलाइट करने की पूर्ण रूपेण पाबंदी लगाई गई है। साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को संपन्न कराने में मीडिया का अहम भूमिका रहता है। उसे सत्यता से निर्वहन करें। निष्पक्षता से निर्वहन करें। जिससे यह चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो सके।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News