थोक व्यापारियों के साथ डीएम कुमार रवि ने की बैठक, दिए कई निर्देश

थोक व्यापारियों के साथ डीएम कुमार रवि ने की बैठक, दिए कई निर्देश

PATNA : अनिवार्य एवं आवश्यक सेवा  की बहाली के तहत खाद्यान्न आपूर्ति की नियमित एवं सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु थोक व्यापारी एवं आटा मिल मालिकों के साथ जिलाधिकारी कुमार रवि ने खाद्य उपभोक्ता एवं संरक्षण विभाग, बिहार के सचिव पंकज पाल की उपस्थिति में समाहरणालय सभागार में बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी ने समाज हित में मानवता की भलाई के लिए संवेदनशील होकर कार्य करने पर बल दिया. 

उन्होंने व्यापारियों एवं मिल मालिकों से आवश्यक सुझाव एवं प्रतिक्रिया प्राप्त करने के उपरांत कहा कि खाद्यान्न आपूर्ति से संबंधित वाहनों को रोका नहीं जाएगा. ऐसे वाहनों को संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा पास निर्गत करने का निर्देश दिया गया. साथ ही ऐसे कार्यों में संलग्न मजदूरों को भी पास निर्गत करने का निर्देश दिया. सचिव ने कहा कि जरूरत होने पर अन्य राज्यों में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न होने की स्थिति में संबंधित राज्य से भी समन्वय किया जा सकता है. 

किंतु हर हाल में नियमित एवं सुचारु रूप से निर्बाध खाद्यान्न आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा. जिलाधिकारी ने कहा है कि लॉक डाउन के कारण खाद्यान्न सामग्री जैसे महत्वपूर्ण आवश्यक सेवाओं के उठाव एवं परिवहन से संबंधित वाहनों के परिचालन प्रभावित हो रहे हैं. सरकार के निदेशानुसार 3 माह के खाद्यान्न का उठाव किया जाना है. 

लॉक डाउन के कारण गेहूं चावल एवं अन्य खाद्य पदार्थों के परिवहन से जुड़े वाहनों सहित आकस्मिक एवं आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों के परिचालन पर किसी प्रकार की रोक नहीं है. उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि गेहूं चावल एवं अन्य खाद्य पदार्थों के परिवहन से जुड़े सभी वाहनों सहित आकस्मिक एवं आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों के परिचालन को अवरूद्ध नहीं किया जाए. इसके लिए सभी अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, अपर जिला दंडाधिकारी आपूर्ति, विशिष्ट पदाधिकारी अनुभाग पटना को निर्देशित किया गया है कि संग लगने पर "खाद्य सामग्री"/ "आवश्यक सेवाओं" का स्टीकर लगाकर परिचालित करने हेतु सभी संबंधितों को अपने स्तर से सूचित करें.

पटना से अनिल की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News