बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंटरमीडियट परीक्षा को कदाचारमुक्त बनाने को लेकर डीएम ने की बैठक, अधिकारियों और केंद्राधीक्षकों को दिए कई अहम निर्देश

इंटरमीडियट परीक्षा को कदाचारमुक्त बनाने को लेकर डीएम ने की बैठक, अधिकारियों और केंद्राधीक्षकों को दिए कई अहम निर्देश

NAWADA : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा कल सोमवार 3 फरवरी से शुरू होने जा रही है। परीक्षा को कदाचारमुक्त बनाने को लेकर जिलाधिकारी कौशल कुमार ने पुलिस पदाधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों और सभी केन्द्राधीक्षकों के साथ आज बैठक की।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि परीक्षा संचालन के लिए जिले में कुल 33 केंद्र बनाए गए हैं। नवादा शहर में 26, वारिसलीगंज में 4 और रजौली में 3 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिले में इंटर परीक्षा में इस बार तकरीबन 32 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे।

कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा संचालन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। परीक्षा दोनों पालियों में आयोजित होगी। सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है। छात्राओं की जांच के लिए महिला पदाधिकारी व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 

डीएम ने केंद्राधीक्षकों से कहा कि हर हाल में कदाचार मुक्त परीक्षा का संचालन किया जाना है, जिसके लिए आपसबों पर बड़ी जिम्मेवारी है। परीक्षा निर्धारित समय पर शुरू हो और समाप्त हो, इसका पूरा ख्याल रखें। कदाचार में संलिप्तता पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने  बताया कि परीक्षा कक्ष के अंदर वीक्षक भी सेलफोन नहीं ले जाएंगे। परीक्षा केंद्रों पर लाइट, जेनरेटर, टेंट, साउंड सिस्टम, सीसीटीवी कैमरा, वीडियोग्राफर, पानी आदि की समुचित व्यवस्था करें। किसी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर जवाबदेही तय करते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर एसपी डीएम एसडीएम आदि कई पदाधिकारी मौजूद थे।

अमन सिन्हा की रिपोर्ट


Suggested News