मोतिहारी : डीएम ने की बड़ी कार्रवाई, दो ममता को चयनमुक्त करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश

मोतिहारी : डीएम ने की बड़ी कार्रवाई, दो ममता को चयनमुक्त करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश

MOTIHARI : मोतिहारी डीएम ने अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही को लेकर बड़ी कार्रवाई की है. गर्भवती महिला की मौत में लापरवाही बरतने वाले दो ममता पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए चयनमुक्त व एक एएनएम व लिपिक को निलंबित करने का निर्देश दिया गया है. प्रभारी अस्पताल उपाधीक्षक से रोस्टर का अनुपालन नहीं कराने को लेकर दोषी पाते हुए स्पष्टीकरण की मांग किया गया है. वही लेबर रूम प्रभारी को अन्यत्र ट्रांसफर का आदेश सीएस को दिया गया है. डीएम की बड़ी कार्रवाई से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. 

बताते चलें की 28 नवम्बर को अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल में गर्भवती महिला की प्रसव के दौरान मौत में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही सामने आने के मामले में डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बड़ी कार्रवाई की है. डीएम ने लेबर रूम में तैनात ममता शिवकली देवी व अनिता देवी को चयनमुक्त करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है. वही एएनएम मंजू कुमारी को निलंबित करते हुए चयनमुक्त के लिए स्पष्टीकरण की मांग किया गया है. अस्पताल स्थापना लिपिक पर कर्मियों से रिश्वत लेने के मामले में निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया गया. वही प्रभारी अस्पताल उपाधीक्षक सह प्रबंधक अनिल झा से रोस्टर का अनुपालन नहीं कराने को लेकर स्पष्टीकरण की मांग किया गया है. प्रभारी अस्पताल चिकित्सा पदाधिकारी से भी रोस्टर अनुपालन में दोषी मानते हुए स्पष्टीकरण की मांग किया गया. कार्रवाई से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम मच गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार 28 नवम्बर को अनुमंडलीय अस्पताल में गोबिंदगंज थाना क्षेत्र के मननपुर चौबे टोला के अमीरीलाल के पत्नी पूनम देवी का प्रशव के दौरान मौत हो गई थी. मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया था. जिसपर त्वरित संज्ञान लेते हुए डीएम ने अरेराज एसडीओ,डीएसपी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम बनाकर परिजनों के आरोप की जांच करायी गई थी. जांच टीम ने प्रसव कक्ष में महिला मरीज की मौत मामले में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही उजागर हुई थी. जांच टीम की रिपोर्ट पर डीएम ने दोषी स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई की है. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News