बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंटर परीक्षार्थियों के पास मिला चीट पुर्जा, डीएम ने की केंद्र अधीक्षकों पर कार्रवाई, पढ़िए पूरी खबर

इंटर परीक्षार्थियों के पास मिला चीट पुर्जा, डीएम ने की केंद्र अधीक्षकों पर कार्रवाई, पढ़िए पूरी खबर

SHEOHAR : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से 1 फ़रवरी से इंटरमीडिएट परीक्षा का आयोजन किया गया है. 13 फरवरी को इस परीक्षा का समापन हो जायेगा. इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर डीएम सज्जन आर काफी सख्त दिख रहे हैं. जिला पदाधिकारी के द्वारा इंटरमीडिएट के परीक्षा केंद्रों पर औचक निरीक्षण किया गया. 

इस दौरान प्रोजेक्ट बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पिपराही के निरीक्षण के क्रम में एक परीक्षार्थी की जांच की गई. जांच उपरांत उनके पास चीट पुर्जा पाया गया. वहीं कलावती जियालाल उच्च माध्यमिक विद्यालय अंबाकला के परीक्षा केंद्र पर भी जाँचो उपरांत एक परीक्षार्थी की के पास से चीट -पुर्जा पाया गया. दोनों परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया हैं. 

विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षण के कार्य में लगाए गए कर्मियों के द्वारा परीक्षार्थियों की सही से जांच नहीं करने को लेकर डीएम सज्जन राजशेखर ने तीन केंद्र अधीक्षक समेत 29 शिक्षकों पर जुर्माना किया है. केंद्र अधीक्षक एवं शिक्षकों पर दो-दो हज़ार रूपये का दंड किया गया है. कार्यपालक दंडाधिकारी लाल देव राम को निदेश दिया गया हैं कि कर्मियों से दंड की राशि वसूल कर संबंधित कोष में जमा करना सुनिश्चित करेंगे. 

शिवहर से मनोज की रिपोर्ट 


Suggested News