बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आचार संहिता उल्लंघन पर डीएम की बड़ी कार्रवाई, केसरिया ईओ पर FIR दर्ज करने का निर्देश

आचार संहिता उल्लंघन पर डीएम की बड़ी कार्रवाई, केसरिया ईओ पर FIR दर्ज करने का निर्देश

MOTIHARI : मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने आर्दश अचार संहिता उलंघन मामले में बड़ी कार्रवाई की है। बिना अनुमति के आचार संहिता लगने के बाद पंचायत समिति की बैठक कराने को लेकर केसरिया कार्यपालक पदाधिकारी पर FIR दर्ज करने का डीएम ने  निर्देश दिया है। उन्होंने चकिया एसडीओ को इसकी जिम्मेदारी दी है। वहीं केसरिया कार्यपालक पदाधिकारी सह पंचायती राज पदाधिकारी को सम्पूर्ण प्रभार बीडीओ को देकर जिला में योगदान करने का निर्देश दिया गया है। चकिया एसडीओ एस एस पण्डेय को प्रमुख की अचार संहिता उलंघन मामले की भूमिका की जांच कर जांच प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया गया है।

एमएलसी चुनाव को लेकर राज्य में अचार संहिता लगा हुआ है।आदर्श आचार संहिता लगने के बाद भी डीएम सह जिला निर्वाची पदाधिकारी से बिना अनुमति के केसरिया कार्यपालक पदाधिकारी को पंचायत समिति की बैठक करना महंगा पड़ा। डीएम ने चकिया एसडीओ को केसरिया कार्यपालक पदाधिकारी पर अचार संहिता उल्लंघन का  प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

बता दें कि प्रदेश में बिहार विधान परिषद के 24 सीटों पर अगले माह इलेक्शन होना है, जिसमें सभी पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा वोटिंग की जानी है। ऐसे में आचार संहिता लागू होने के कारण किसी भी पंचायत में कोई बैठक नहीं बुलाई जा सकती है। यहां केसरिया ईओ ने नियमों के खिलाफ जाकर बैठक बुलाई, जो उन पर भारी पड़ गया।

Suggested News