बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जलजमाव को लेकर डीएम की कोशिश भी नहीं आई काम, एक बारिश में ही खुल गई नगर परिषद की सफाई की पोल

जलजमाव को लेकर डीएम की कोशिश भी नहीं आई काम, एक बारिश में ही खुल गई नगर परिषद की सफाई की पोल

HAJIPUR : वैशाली डीएम यशपाल मीणा का दौरा भी नहीं बचा पाया हाजीपुर शहर में जलजमाव से। जब से नए डीएम यशपाल मीणा ने पदभार संभाला था तब से वह सभी विभागों का दौरा कर रहे थे और उनके कार्यों का निरीक्षण करें इस दौरान वह हाजीपुर के नगर परिषद का भी निरीक्षण करते हुए नगर परिषद को कड़ी हिदायत दी थी कि जलजमाव की समस्या कभी भी नहीं होनी चाहिए।  लेकिन आज हाजीपुर में सुबह से ही जैसे ही बारिश से अपना खेल दिखाना शुरू किया वैसा ही या वह सदर अस्पताल हो या शहर का वीआईपी रोड सभी झील में तब्दील हो गया।

अब यह सवाल खड़ा होता है कि क्या डीएम का आदेश को भी नगर परिषद ने अनदेखी कर दी और शहर में फिर पहले जैसी समस्या उत्पन्न हो गई। हाजीपुर में सुबह से ही हो रही झमाझम बारिश के बाद पूरा शहर झील में तब्दील हो गया। हर साल की तरह इस साल भी   सदर अस्पताल का तो हाल पूरी तरीके से बेहाल है। सदर अस्पताल में डॉक्टर हो या मरीज अपनी जान की बाजी लगाकर अस्पताल में इलाज कराने आ रहे हैंष वही डॉक्टर ने भी इसी गंदी पानी में इलाज करते हुए नजर आए। जब इस मामले पर सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में उपस्थित डॉक्टर राघवेंद्र शर्मा से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा इस हम क्या कर सकते हैं मेरा तो काम इलाज करना है हम किसी तरीके से मरीज का जान बता रहे हैं और इसी पानी में इलाज कर रहे हैं।

क्या कर रहे थे शहर के सफाई अधिकारी

 अब यह सवाल खड़ा होता है कि बिहार के मुखिया नीतीश कुमार बारिश होने से पहले सभी जिला का दौरा कर रहे थे सभी अधिकारियों को जल निकासी के लिए बार-बार आदेश दे रहे थे लेकिन उनके आदेश के बाद भी हाजीपुर के नगर परिषद और जिला प्रशासन की जो लापरवाही सामने आई है अब  तो सवाल खड़ा होता है कि क्या मुख्यमंत्री के आदेश भी अधिकारियों के लिए अब कोई बड़ा आदेश नहीं रहा

Suggested News