बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डीएम ने कहा,बाहरी लोगों पर पैनी नजर व क्वॉरेंटाइन में हाइजीन का रखा जा रहा है पूरा ख्याल,लॉकडाउन में उल्लंघन बर्दास्त नहीं

डीएम ने कहा,बाहरी लोगों पर पैनी नजर व क्वॉरेंटाइन में हाइजीन का रखा जा रहा है पूरा ख्याल,लॉकडाउन में उल्लंघन बर्दास्त नहीं

अरवल : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर चल रहे कार्यों को लेकर जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी ने अपने कार्यालय कक्ष में पदाधिकारियों के साथ बैठक किया.  बैठक में जिला पदाधिकारी ने अब तक जिले में कोरोना वायरस एवं लॉकडाउन में जो कार्य हुए हैं उसकी समीक्षा की. 

समीक्षा के बाद  उन्होंने सभी पदाधिकारीयों को निर्देश दिया कि जो भी व्यक्ति बाहर से आ रहे हैं उन पर पैनी नजर रखी जाए। गांव के लोगों को  यह जानकारी हर कीमत पर दे दी जाय कि जब भी कोई बाहर से लोग आएं तो उसे पंचायत स्तर पर बने क्वॉरेंटाइन  केंद्र में ही रखना सुनिश्चित करें। उसके बाद संबंधित पदाधिकारी, मुखिया, थानाध्यक्ष प्रखंड विकास पदाधिकारी को सूचना देंगे. उन्होंने यह भी बताया कि जिले के  क्वॉरेंटाइन केन्द्र में रह रहे लोगों को मास्क सेनेटाईजर एवं सभी तरह के सुविधा उपलब्ध कराते हुए हाइजीन का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

 डीएम ने कहा कि जिले के सभी लोगों के सहयोग से ही कोरोना वायरस को भगाया जा सकेगा. इसमें सभी लोगों का सहयोग अनिवार्य है. डीएम ने सभी पदाधिकारी को कहा कि सभी लोग अपने अपने ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।  एवं सभी लोगों से निवेदन करेंगे कि लॉक डाउन में अपने घर में ही रहेंगे. किसी भी हाल में बाहर नहीं निकलें. अति जरूरी काम से भी निकलने के दौरान नियमों का पालन करें। डीएम ने कहा कि जिन लोगों का राशन कार्ड नहीं है उनके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है. वैकल्पिक व्यवस्था के तहत राशन दिया जाएगा। सरकारी घोषणाओं के अनुरूप सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

 किसी भी व्यक्ति को बेवजह घबड़ाने की जरूरत नहीं है। डीएम ने बताया कि जिले में अब तक 12 लोगों कोरोना वायरस का पटना से जांच कराया गया है. जिसमें सभी लोगों का रिपोर्ट  निगेटिव पाए गए हैं. जो जिले के लिए अच्छी बात है. अभी तक अरवल जिला कोरोना मुक्त है. जिला प्रशासन के द्वारा जो भी गरीब लोग हैं उन्हें चिन्हित कर राशन भी उपलब्ध कराया जा रहा है, ताकि घर में रहने पर राशन के लिए कोई दिक्कत नहीं हो. 

संक्रमण से बचाव हेतु सभी जगह सेनटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है। जिला पदाधिकारी लगातार कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रयासरत दिख रहे हैं यही कारण है कि जिले में एक भी कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज अभी तक नहीं पाए गए हैं। बैठक में अपर समाहर्ता ज्योति कुमार,  उप विकास आयुक्त राजेश कुमार,  सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।


अरवल से राजू की रिपोर्ट

Suggested News