DM ने किया पारस अस्पताल को सील, जानिए किस मामले में की गई कार्रवाई

DM ने किया पारस अस्पताल को सील, जानिए किस मामले में की गई कार्रवाई

DESK : ऑक्सीजन सप्लाई चेन में लापरवाही बरते जाने को लेकर डीएम ने पारस अस्पताल को सील कर दिया है। साथ ही अब यहां भर्ती मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट करने की बात कही जा रही है। अस्पताल के खिलाफ की गई कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

मामला यूपी के आगरा से जुड़ा हुआ है। ताज नगरी में संचालित पारस अस्पताल को लेकर लगातार शिकायतें सामने आ रही थी, जिसके बाद खुद डीएम ने अस्पताल के खिलाफ मिल रही शिकायतों की जांच कराई, जिसके बाद अस्पताल को बंद करने की कार्रवाई की गई है। अब बताया जा रहा है कि अस्पताल में जो मरीज भर्ती हैं, उन्हें किसी दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। फिलहाल यहां 55 मरीजों के भर्ती होने की बात कही जा रही है।

महामारी एक्ट के तहत की गई कार्रवाई 

दरअसल, आगरा के पारस अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में डॉक्टर कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि उनके बॉस ने उन्हें मॉकड्रिल करने के लिए कहा था और इस बात के निर्देश दिए थे कि 5 मिनट के लिए ऑक्सिजन रोककर ट्रायल किया जाए। इस मॉक़ ड्रिल के दौरान ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने के कारण यहां भर्ती मरीजों की हालत खराब हो गई थी और उनके शरीर नीले पड़ गए थे। इस वीडियो के सामने आने के बाद अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज हो गई थी। इस दौरान यहां भर्ती 96 मरीजों में 22 मरीजों की मौत हो गई थी। वहीं की जान बचाई जा सकी थी। उक्त घटना बीते 26 अप्रैल को हुई थी।

Find Us on Facebook

Trending News