मोतिहारी में डीएम ने लिया फसल क्षति का जायजा, अधिकारियों को दो दिन में रिपोर्ट देने का निर्देश

मोतिहारी में डीएम ने लिया फसल क्षति का जायजा, अधिकारियों को दो दिन में रिपोर्ट देने का निर्देश

MOTIHARI : सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने जिले भर में पिछले 5 दिनों में हुई भारी बारिश के कारण जलजमाव से हुई फसल क्षति का जिले के प्रभावित प्रखंडों में पहुंचकर जायजा लिया.वही अधिकारियों को दो दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया. डीएम ने बंजरिया,सुगौली,हरसिद्धि,अरेराज, संग्रामपुर व केसरिया प्रखंड क्षेत्र में बारिश व जलजमाव से हुए फसल क्षति का जायजा लिया. 

डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बंजरिया प्रखंड के सेमरा पंचायत, सुगौली प्रखंड के फुलवरिया एवं सुकलपाकड़ पंचायत, प्रखंड हरसिद्धि के पानापुर रंजीता पंचायत, प्रखंड अरेराज के नवादा पंचायत मे ढाला मननपुर तटबंध का निरीक्षण, संग्रामपुर प्रखंड के दक्षिणी बरियरिया पंचायत, केसरिया प्रखंड के पश्चिमी सरोत्तर पंचायत में धनगडहा टोला,  प्रखंड कोटवा के बथनाहा पंचायत में जलजमाव को लेकर दौरा किया. वही फसल क्षति का भी जायजा लिया. 

मौके पर अपर समाहर्ता आपदा अनिल कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता जल संसाधन विभाग, एसडीओ संजीव कुमार,बीडीओ अमित कुमार पाण्डेय,सीओ पवन कुमार झा,ओएसडी संबंधित अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष आदि उपस्थित थे. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News