बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कभी DNA पर नरेंद्र मोदी को घेरने वाले नीतीश अब कुशवाहा की 'नीच' पॉलिटिक्स में फंस गए हैं

कभी DNA पर नरेंद्र मोदी को घेरने वाले नीतीश अब कुशवाहा की 'नीच' पॉलिटिक्स में फंस गए हैं

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में जवाब देने के दौरान 'नीच' शब्द का इस्तेमाल कर फंस गए हैं। दरअसल कार्यक्रम में इंटरव्यू के दौरान नीतीश कुमार से जब उपेंद्र कुशवाहा के बयानों के बाबत सवाल हुआ तो उन्होंने यह कहकर जवाब से बचने की कोशिश कि की सवाल का स्तर इतना नीचे मत ले जाइए। नीतीश कुमार की जुबान से निकला यही शब्द उनके लिए जी का जंजाल बन गया।

उपेंद्र कुशवाहा ने बना दिया राजनीतिक मुद्दा

नीतीश की जुबान से निकले 'नीच' शब्द को उपेन्द्र कुशवाहा ने यह कहकर सियासी मुद्दा बना दिया कि नीतीश कुमार ने कुशवाहा समाज को 'नीच' बताया। उपेन्द्र कुशवाहा ने खुला एलान कर दिया कि नीतीश अपने 'नीच' वाले बयान के लिए कुशवाहा समाज से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगें। सियासी बवाल इतना बड़ा की कुशवाहा समाज ने पटना में राजभवन मार्च निकाला और फिर उसपर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। 'नीच' पॉलिटिक्स को लेकर नीतीश अब बैकफुट पर दिख रहे हैं और उनकी पार्टी के प्रवक्ता और नेता चैनल पर प्रसारित नीतीश कुमार का इंटरव्यू वाला वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर सफाई दी रहे हैं।

कभी नीतीश ने की थी DNA पॉलिटिक्स

उपेन्द्र कुशवाहा आज जिस तरह नीतीश कुमार के खिलाफ 'नीच' सियासत कर रहे हैं कभी नीतीश कुमार ने उससे भी तल्ख अंदाज़ में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ DNA पॉलिटिक्स की थी। 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के लालू प्रसाद के साथ रहते उनके DNA पर सवाल उठाया था। तब मोदी का मकसद नीतीश की साफ छवि को लालू के भ्रष्टाचार वाली इमेज के साथ जोड़कर DNA के जरिये हमला बोलना था लेकिन नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के DNA वाले बयान को बिहारी के DNA से जोड़कर खूब चुनावी मुद्दा बनाया था। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने लाखों बिहारियों का बाल और नाखून का सैम्पल लेकर DNA टेस्ट के नाम पर चुनावी एजेंडा सेट किया था। सियासत तब भी हकीकत से दूर रहकर हुई थी और आज भी यह दूर खड़ी दिखती है। नीतीश DNA पॉलिटिक्स को आजमा चुके हैं शायद इसीलिए 'नीच' सियासत से वह ख़ौफ़ज़दा हैं।

Suggested News