बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में दो दर्जन घरों में लगी भीषण आग, लाखों की सम्पत्ति जलकर राख

मुजफ्फरपुर में दो दर्जन घरों में लगी भीषण आग, लाखों की सम्पत्ति जलकर राख

MUZAFFARPUR : जिले के पारू प्रखंड के कटारु पंचायत के कोटवारा गाँव में आग लगने से करीब 20-25 घर जलकर खाक हो गए. जिसमें लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी. पहले ग्रामीणों ने आग बुझाने की पूरी कोशिश की. लेकिन आग देखते ही देखते इतना फैल गया की काबू पाना मुश्किल हो गया और आस पास के घरों को भी अपने चपेट में ले लिया. वही घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुँचे राजद अधिवक्ता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संतोष बसंत ने आग पर काबू पाने के लिए त्वरित एहतियातन कदम उठाने के लिए मुज़फ़्फ़रपुर डीएम प्रणव कुमार से  अपील किया. साथ ही कहा की जल्द से जल्द इन तमाम अग्नि पीड़ितों को मुआवजा दिया जाए और तत्काल रहने के लिए व्यवस्था किया जाए. 

उधर सुपौल के किसनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत झाझा पंचायत  वार्ड नंबर 07 में गुरूवार के दिन में लगभग चार बजे थ्रेसर चिंगारी से होटल में आग लग जाने से लाखों की संपत्ति व मवेशी जलकर राख हो गए. मौके पर उपस्थित ग्रामीणो ने बताया कि आग की लपटें इतना तेज थी की आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया. जबकि  ग्रामीणों ने और दमकल की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा गए लेकिन होटल एवं ट्रेक्टर थ्रेसर  के समेत घर को जलने से नहीं बचा पाए.

इस अगलगी की घटना को लेकर अजीत कुमार मंडल का कहना है कि हम लोग सुबह में खाना बनाकर खाना खाने के बाद गेहूं काटने खेत चले गए. इसी बीच अचानक बसीर द्वारा लाए गए ट्रैक्टर थ्रेसर गेहूं तैयारी करने के क्रम में थ्रेसर की चिंगारी से मोसिम के होटल  में आग लग गयी. फिर क्या था देखते ही देखते आग ने कई घरों को  अपने आगोश में ले लिया. इस दौरान घर में रखा सारा सामान जलकर राख  हो गया. घर में अन्य सारा सामान कागजात कुछ भी नहीं बचा पाए. 

सरायगढ़ भपटियाही प्रमुख विजय कुमार ने बताया की बहुत ही दुखद घटना है. वहीं निसार ने बताया कि दिन के लगभग 4 बजे अचानक से ट्रैक्टर थ्रेसर भी जल गये. इस घटना में एक घर और एक होटल को नुकसान पहुंचा है. जिसमें एक आवासीय घर अजीत कुमार मंडल का दूसरा में मो. मोसीम का होटल था. होटल में रखा कई प्रकार के मूलभूत सामान जल कर राख हो गए. इस दौरान घर में बंधे मवेशी की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. जिसकी जानकारी अगल बगल के लोगों को हल्ला सुन कर मालूम हुआ जो शीघ्र ही घटना स्थल पर पहुंच कर किसी तरह से आग पर काबू पाया. वहीं घटना स्थल पर पहुंचे प्रमुख विजय कुमार ने आश्वासन दिया कि अविलम्ब सहायता सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी. 

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला और सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट

Suggested News