मैट्रिक परीक्षा के दौरान दो मुन्नी बहन गिरफ्तार, एक छात्रा कदाचार के आरोप में निष्कासित

मैट्रिक परीक्षा के दौरान दो मुन्नी बहन गिरफ्तार, एक छात्रा कदाचार के आरोप में निष्कासित

SUPAUL : त्रिवेणीगंज में मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन शनिवार को प्रथम पाली में परीक्षा केंद्र से दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे दो मुन्नी बहन को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. निशु  कुमारी रोल नम्बर 2100054 पर अस्मिता कुमारी के बदले अनुपलाल काॅलेज में परीक्षा दे रही थी. वही दुसरे पाली में जोती कुमारी जो रोल नम्बर 2100035 पर खुशबू  कुमारी के बदले में अनुपलाल काॅलेज में परीक्षा दे रही थी. 

एसडीएम  एस जेड हसन के द्वारा निरीक्षण के क्रम में परीक्षा के दौरान एडमिट कार्ड जांच के क्रम में चेहरे के मिलान नहीं होने पर दोनों को पकड़ा गया. पूछताछ के दौरान दोनों ने अपना जुर्म कबूल किया हैं. वही दुसरी पाली में परीक्षा के दौरान अंजना कुमारी रोल नम्बर 210001 को अनुपलाल काॅलेज से नकल करते पकड़े गए. उस दौरान अंजना कुमारी को परीक्षा से निष्काषित कर दिया है. कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा संपन्न कराने को लेकर अनुमंडल प्रशासन का सख्त तेवर देखा गया. मैट्रिक की परीक्षा के लिए त्रिवेणीगंज मे पांच केंद्र बनाए गये हैं. वही एसडीएम एस जेड हसन लगातार सभी केंद्रो की भ्रमण करते दिखे. 

एसडीएम एस जेड हसन ने बताया कि दो मुन्नी बहन को दुसरे के बदले परीक्षा देने के दौरान रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. दोनों अलग-अलग पाली में पकड़ी गयी. दोनों को परीक्षा से निष्कासित करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर हिरासत में भेजने की तैयारी की जा रही है. दुसरे पाली में एक छात्रा भी नकल करते पकड़ी गयी, जिसे परीक्षा से निष्काषित कर दिया गया है. निष्कासित छात्राओं के अभिभावकों से बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम के तहत दो हज़ार रूपया लेकर छोड़ दिया जाऐगा. 

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News