खेत में पटवन को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट, दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी

खेत में पटवन को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट, दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी

KHAGARIA : जिले में गेहूं पटाने के दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट की घटना हुई है. इस घटना में एक पक्ष से दो व्यक्ति घायल हो गए, वहीं दूसरे पक्ष से करीब 5 व्यक्ति घायल हो गए हैं. आनन-फानन में दोनों के परिजन बेलदौर पीएचसी आए, जहां प्राथमिक उपचार कर डॉक्टरों ने छुट्टी दे दी. जानकारी के मुताबिक बेलदौर थाना क्षेत्र के कंजरी पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर सात में खेत पटाने को लेकर मारपीट की घटना घटी. मालूम हो कि इटहरी वासा निवासी अनुज पंडित अपने परिजनों के साथ गेहूं के खेत का पटवन कर रहे थे. इसी दौरान उनके परिजन 50 वर्षीय परमानंद पंडित ने खेत पटवन करने से उक्त लोगों को मना किया. 

मना करने पर प्रथम पक्ष के नारायण पंडित ने कहा कि हम अपना खेत पटवन कर रहे हैं. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच तू तू मैं मैं हुई. तू तू मैं मैं  होते हुए विवाद मारपीट में बदल गया. मारपीट के दौरान प्रथम पक्ष के 65 वर्षीय सविता देवी, 35 वर्षीय पिंकी देवी, 38 वर्षीय अनुज पंडित, 15 वर्षीय आरती कुमारी मारपीट में घायल हो गया. वहीं दूसरे पक्ष के 50 वर्षीय परमानंद पंडित, 31 वर्षीय सुभाष पंडित दोनों भाई मारपीट के दौरान घायल हो गया. घायल अवस्था में दोनों के परिजन बेलदौर पीएससी आए. जहां प्राथमिक उपचार कर डॉक्टरों ने उसे छुट्टी दे दी. इस संबंध में 38 वर्षीय अनुज पंडित ने बताया कि मेरा पूर्वज 1938 ईस्वी से उक्त खेत को जोत आवाद करते आ रहे हैं. मेरे पूर्वज करीब 50 वर्ष से अधिक दिनों से खेत में फसल उपजा परिवार का भरण पोषण करते रहे. लेकिन दूसरे पक्ष के परमानंद पंडित ने हम लोगों के साथ मारपीट किया. 

उक्त मारपीट की घटना इटहरी वासा के समीप घटी है. वहीं दूसरे पक्ष के परमानंद पंडित ने बताया कि मेरे पूर्वज का जमीन है, मेरे परिवार के सदस्यों के द्वारा उक्त जमीन का रसीद भी कट रहा है. जबकि जमीनी विवाद को लेकर उक्त मामले कोर्ट में चलने के बावजूद भी प्रथम पक्ष के व्यक्ति दबंगता दिखाते हुए खेत पर चढ़कर जोत आवाद कर दिया. जबकि स्थानीय प्रशासन के द्वारा दोनों परिवारों को खेत पर चढ़ने से मना किया गया है. जब लोग गेहूं पटवन कर रहे थे तो उसे मना किए. लेकिन नहीं मानने के कारण मारपीट की घटना घटी. इस संबंध में थाना अध्यक्ष शिव कुमार यादव ने बताया कि मारपीट की जानकारी मिली है. उक्त मामले को अपने अधीनस्थ कर्मियों से छानबीन करवाकर दोषियों के ऊपर कार्यवाही की जाएगी. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News