बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सेक्स एक्सटॉर्शन के शिकार हुए डॉक्टर, पांच लाख की लगाई चपत, जांच में जुटी पुलिस

सेक्स एक्सटॉर्शन के शिकार हुए डॉक्टर, पांच लाख की लगाई चपत, जांच में जुटी पुलिस

कटिहार: जिला  में साइबर क्राइम के शिकार कदवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात एक डॉक्टर हो गये , साइबर अपराधियों ने डॉक्टर साहब को सेक्स एक्सटॉर्शन के झांसा में फंसा कर चार लाख पैसठ हज़ार रूपया ठग लिया. डॉक्टर साहब  ने अपनी आपबीती सुनते हुए कहते हैं कि मोबाइल में आईपीएल मैच देखने के दौरान अचानक एक वीडियो कॉल आता है जिसे गलती से डॉक्टर साहब रिसीव कर लेते हैं ,फिर क्या था कुछ ही देर में उनके पास एक कॉल आता है और उन्हें कहा जाता है कि वह गलत वीडियो देख रहे थे. जिस कारण उन पर कानूनी कार्रवाई किया जाएगा. 

ऐसे ही भयादोहन करते हुये डॉक्टर साहब से मोटी रकम ऐंठ लिया जाता है. जब डॉक्टर साहब को समझ में आता है कि वह साइबर ठगी का शिकार हो चुके है तब वह इसका कम्प्लेन कटिहार साइबर थाना में करते हुये इस पर जांच कि मांग कर रहें है.

साइबर थाना के इंस्पेक्टर ने मामले पर पुष्टि करते हुए कहते हैं कि यह पूरा मामला साइबर ठगी से जुड़ा हुआ है और आए दिन शहर-शहर,गांव-गाँव से सेक्स एक्सटॉर्शन के नाम पर लोगों को ब्लैकमेल कर इस तरह से रुपया ऐठा जा रहा हैं, उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में ऐसे ठगों के झांसे में नहीं आना है और ऐसे अपराध होने पर तुरंत इसकी सूचना साइबर थाना पुलिस को देना चाहिए।

Suggested News