आंख के डॉक्टर ने किया अपेंडिक्स का ऑपरेशन, मरीज की मौत से हंगामा

आंख के डॉक्टर ने किया अपेंडिक्स का ऑपरेशन, मरीज की मौत से हंगामा

खगड़िया के गोगरी ब्लॉक से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आंख के एक डॉक्टर के द्वारा अपेंडिक्स का ऑपरेशन किया गया, जिससे एक लड़की की मौत हो गयी। 17 साल की लक्ष्मी कुमारी की मौत की खबर मिलते ही क्लिनिक के बाहर उसके घरवाले व आस-पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गये और हंगामा करने लगे। हंगामा बढ़ते देख डॉक्टर सहित क्लिनिक के सभी लोग फरार हो गये। बाद में स्थानीय थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। 

DOCTOR-OF-THE-EYE-DID-THE-OPERATION-OF-THE-APPENDIX-DISORDER-WITH-THE-PATIENTS-DEATH4.JPG

बताया जा रहा है कि गोगरी में दिशा नेत्रालय के क्लिनिक में मरीज का ऑपरेशन किया गया था। नेत्रालय के संबंध में स्थानीय लोग बताते हैं कि वहां तकनीशियन की मदद से किसी का भी ऑपरेशन कर दिया जाता है। इलाके में कई फर्जी डॉक्टरों का जमावड़ा हो गया है। लोगों का कहना है कि आंख का डॉक्टर पेट का और पेट का डॉक्टर हर्ट का इलाज कर मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। इस पूरे मामले में दलाल काफी सक्रिय हैं। 

DOCTOR-OF-THE-EYE-DID-THE-OPERATION-OF-THE-APPENDIX-DISORDER-WITH-THE-PATIENTS-DEATH3.JPG

वो अपनी कमाई करने के लिए मरीज को अपने नेटवर्क से जुड़े डॉक्टर के पास ले जाते हैं, भले ही मरीज की बीमारी का उस तथाकथित डॉक्टर से कोई तालमेल हो या न हो। हालांकि अभी तक इस पूरे प्रकरण में कोई कार्रवाई नहीं हुई और चर्चा है कि अन्य मामलों की तरह इसे भी दबा दिया जायेगा। हेल्थ डिपार्टमेंट भी पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए है। 

DOCTOR-OF-THE-EYE-DID-THE-OPERATION-OF-THE-APPENDIX-DISORDER-WITH-THE-PATIENTS-DEATH2.JPG

लोगों का कहना है कि गोगरी अनुमंडल में प्रशासन की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर फर्जी डॉक्टर बाजाप्ता क्लिनिक खोलकर अपना कारोबार कर रहे हैं। आये दिन गलत तरीके से इलाज के कारण मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ती है। इस पूरे प्रकरण से वहां स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। ऐसे फर्जी डॉक्टरों के कारण ही यह पेशा बदनाम हो रहा है।       

Find Us on Facebook

Trending News