हैदराबाद गैंगरेप मामले को लेकर चिकित्सकों ने निकाला कैंडल मार्च, मृतका को न्याय दिलाने की मांग

हैदराबाद गैंगरेप मामले को लेकर चिकित्सकों ने निकाला कैंडल मार्च, मृतका को न्याय दिलाने की मांग

PATNA : हैदराबाद में लेडी वेटनरी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. लेडी डॉक्टर की मदद करने के बहाने चार दरिंदों ने उसके साथ गैंगरेप किया. इसके बाद उसे मारकर जिंदा जला दिया. इस घटना के विरोध में आज बिहार ऑॅप्थलमोलॉजिकल  सोसाइटी की ओर से कैंडिल मार्च निकाला गया. 

इस मौके पर सोसाइटी के सचिव डॉ. सुनील कुमार सिंह ने कहा कि यह घटना रूह कंपा देने वाली है. इससे देश में महिलाओं के बीच में असुरक्षा का भाव पैदा हो रहा है. अब घर से बाहर निकलने के लिए उन्हें सोचना पड़ता है. इस तरह की घटना से मानसिक विकृति और बढती है. सरकार को महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए. वहीँ डॉ. रंजना ने कहा कि बतौर समाज सिर्फ बोलने के अलावा भी हमें ऐसी घृणित घटनाओं पर कुछ करना चाहिए. डॉ. वर्षा सिंह ने कहा कि ऐसी घटनाओं की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट होना चाहिए.

इस मामले की रोजाना सुनवाई होनी चाहिए. इस दौरान गैर-सरकारी संगठन भी शामिल हुए. प्रदर्शनकारियों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की. इसके साथ ही लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर मृतका के लिए न्याय की मांग की. कैंडल मार्च में आईजीआईएमएस पटना तथा पीएमसीएच पटना के मेडिकल स्टूडेंट्स भी शामिल थे. डॉ. अनीता ने कहा कि अपने देश में ही जब महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं तो उन्हें कहां सुरक्षित माहौल मिलेगा. डॉ. विभूति प्रसाद सिन्हा ने कहा कि यह घटना हैवानियत से भरी है.

Find Us on Facebook

Trending News