बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में थानाध्यक्ष के खिलाफ डॉक्टर्स ने खोला मोर्चा, हड़ताल पर गए, पीएचसी में कामकाज हुआ बाधित

बेतिया में थानाध्यक्ष के खिलाफ डॉक्टर्स ने खोला मोर्चा, हड़ताल पर गए, पीएचसी में कामकाज हुआ बाधित

BETTIAH : जिले के नौतन थानाध्यक्ष द्वारा स्थानीय पीएचसी के डॉक्टर भगवान लहरी को फोन पर धमकाने व अभद्र भाषा का प्रयोग करने के मामले में बासा संघ ने कड़ी आपत्ति जताई है। गुरूवार से नौतन पीएचसी के सभी चिकित्सक ओपीडी के कार्यों का बहिष्कार कर हड़ताल पर चले गए हैं। 

चिकित्सकों की मानें तो अगर थानाध्यक्ष पर विभागीय कार्रवाई नहीं होती है तो शुक्रवार से जिले के सभी पीएचसी के चिकित्सक हड़ताल पर चले जाएंगे। साथ ही कार्यों का बहिष्कार करेंगे। चिकित्सा प्रभारी डाक्टर शंकर रजक ने बताया कि थानाध्यक्ष द्वारा जिस भाषा का प्रयोग चिकित्सक के उपर किया गया है और अब तक थानाध्यक्ष को वरीय अधिकारी द्वारा केवल बचाया जा रहा है। इससे यह प्रतीत होता है की पुलिस शांति की जगह अशांति चाहती है। पुलिस के वरीय अधिकारी बातों की लीपापोती कर चिकित्सक पर ही अपना ठिकरा फोड़ रही है।इससे पुरे चिकित्सक समाज में भय का माहौल कायम है।

चिकित्सक ने कहा कि थानाध्यक्ष पर कार्रवाई नहीं होना शासन प्रशासन की व्यवस्था को दर्शाता है। चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि हड़ताल अवधि में ओपीडी नहीं चलेगी। लेकिन इमरजेंसी सेवा बहाल रहेगी। वहीं जब तक थानाध्यक्ष पर कारवाई नहीं होता है तब तक पुरे जिले के चिकित्सक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। 

मौके पर डाक्टर अमरीश सिंह, डाक्टर श्रीभगवान लहरी, डाक्टर भाष्या, डाक्टर खालीद हसन, डाक्टर असहर, डाक्टर धर्मेन्द्र , डाक्टर राकेश रौशन, डाक्टर अखिलेश, डाक्टर नैयर आजम खां, डाक्टर अंकिता, डाक्टर अनुराग स्वास्थ्य प्रबंधक भारतेन्दु कुमार,लिपिक अखिलेश कुमार,नौशाद अहमद,नीरव कुमार सहित अन्य कर्मी मौजूद रहे।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News