बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IMA ने सरकार को 24 घंटे का दिया अल्टीमेटम, आरा डीएम पर दर्ज हो मुकदमा

IMA ने सरकार को 24 घंटे का दिया अल्टीमेटम, आरा डीएम पर दर्ज हो मुकदमा

PATNA : आरा में डॉक्टर के साथ बदसलूकी मामला तूल पकड़ते जा रहा है। आईएमए और भासा ने सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। दोनों संघों की बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि 24 घंटे में मांग पूरी नहीं हुई तो पूरे बिहार में स्वास्थ्य सेवा ठप कर दी जायेगी। आईएमए अध्यक्ष डॉ. सहजानंद ने कहा कि जब तक डीएम का तबादला और उनपर कार्रवाई नहीं होगी तबतक आंदोलन जारी रहेगा। 

ओपीडी के साथ-साथ इमरजेंसी सेवा भी बंद कर दी जायेगी। भासा के महासचिव रणजीत ने बताया कि गुरुवार को भी ओपीडी बंद रहेगा। डॉक्टर इस मामले में आर-पार की मूड में दिख रहे हैं। घटना के विरोध में बुधवार को बिहार के सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी बंद रखा गया।   

क्या था मामला

दरअसल बीते मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उपस्थित नहीं होने पर जिलाधिकारी संजीव कुमार ने डॉक्टर टी अंसारी को अपने आवास बुला लिया था। भोजपुर जिलाधिकारी के अंगरक्षक सदर अस्पताल परिसर से डॉ टी अंसारी को अपने साथ लेकर गए थे। डॉक्टर टी अंसारी ने आरोप लगाया था कि जिलाधिकारी संजीव कुमार ने उनको हिरासत में लिया है। 

बता दें कि इससे पहले बार-बार बुलाए जाने पर भी डॉ अंसारी इमरजेंसी वार्ड में मरीज को देखने की वजह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उपस्थित नहीं हो पाए थे। शायद इसी वजह से नाराज डीएम ने अपने अंगरक्षकों के द्वारा डॉक्टर को अपने आवास बुलाया। बाद में सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ सतीश सिन्हा स्वयं चिकित्सक को ले जाने आए।


Suggested News