बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजस्थान में महिला चिकित्सक की खुदकुशी को लेकर पटना के PMCH में डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च, दोषियों पर कार्रवाई की मांग की

राजस्थान में महिला चिकित्सक की खुदकुशी को लेकर पटना के PMCH में डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च, दोषियों पर कार्रवाई की मांग की

पटना. राजस्थान के दौसा जिले के लालसौट सरकारी अस्पताल में महिला चिकित्सक की आत्महत्या के मामले को लेकर पीएमसीएच परिसर में डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाला। साथ ही मामले में मानसिक प्रताड़ना कर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है।

बिहार जूनियर डॉक्टर संघ के अध्यक्ष कुंदन कुमार सुमन ने बताया कि बीते 29 मार्च को डॉ. अर्चना शर्मा ने मरीज के परिजनों के दबाव में आकर आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। डॉ. कुंदन कुमार सुमन ने बताया कि राजस्थान के दौसा जिले के लालसौट सरकारी अस्पताल की कर्मी महिला चिकित्सक डॉ. अर्चना शर्मा को मरीज के परिजनों द्वारा रिपोर्ट जबरन गलत तैयार करने का प्रेशर बनाया रहा था।

इसको लेकर महिला डॉक्टर काफी तनाव में चल रही थी। वहीं तनाव उन्होंने खुदकुशी का कदम उठाया है। बहरहाल इस मामले में मृतिका को न्याय दिलाने व शोकाकुल परिवार को मुआवजे की मांग कर को लेकर बिहार के तमाम जूनियर डॉक्टरों ने बुधवार को कैडल मार्च निकाला और राजस्थान सरकार से मामले की जांच कर दोषियों को सजा दिलाने की मांग की है।

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Suggested News