बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में फिर दिखा कुत्ते का आतंक, एक दर्जन लोगों को काट कर किया जख्मी, अस्पताल में दवा की मात्रा कम होने से बढ़ी परेशानी

बगहा में फिर दिखा कुत्ते का आतंक, एक दर्जन लोगों को काट कर किया जख्मी, अस्पताल में दवा की मात्रा कम होने से बढ़ी परेशानी

BAGAHA: बगहा में एक बार फिर कुत्तों का आतंक देखने को मिला है। जहां एक दर्जन से अधिक लोगों पर हमला कर शहर में आवारा पागल कुत्तों ने काट लिया है। जिससे शहर के लोग परेशान हो गए हैं। लोगों को घर से बाहर निकलने में भी डर लग रहा है। कुतों ने कई स्थानीय लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया है।  

बताया जा रहा कि कुतों के झुंड में एक कुत्ता पागल हो गया है। इसी दौरान पागल कुत्ते ने बाइक सवार व अन्य 7 युवकों को काट लिया है। जिसके बाद सभी जख्मीयों को अनुमण्डल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी अनुसार एक ही समय स्टेशन जा रहे 2 बाइक सवार और एक अन्य समेत आज 4 कुल 9 लोगों पर पागल कुत्ते ने हमला कर उन्हें काट लिया। जख़्मी हालत में सभी अनुमण्डल अस्पताल में भर्ती हैं।

फिलहाल डीएस के बीएन सिंह ने उनका प्राथमिक उपचार किया है हालांकि अस्पताल में रेबीज़ की सुई कम मात्रा में होने से ऐसे मरीजों की मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि एक दिन में 30 से 35 मरीजों को SDH में रेबीज़ दिये जाने की फ़िलहाल व्यवस्था है। लिहाजा लगातार बढ़ रही कुत्ता काटने की घटना से लोगों के साथ साथ चिकित्सक भी परेशान हैं। 

SDH के डीएस ने बताया कि रोज़ कई लोग कुत्ता काटने के बाद यहां दवा इलाज़ के लिए आ रहे हैं। इसी बीच बमुश्किल इन्हें टीका लगाया गया है लेकिन आपूर्ति कम होने के कारण दिक्कतें आ रही हैं।इधर सीमावर्ती यूपी से बगहा आये सुनील सैनी व धर्मेंद्र कुमार को रेबीज़ दी गई है लेकिन 7 मरीजों के एक साथ अस्पताल पहुँचने के बाद रेबीज़ कम पड़ जाने से 70 किलोमीटर दूर GMCH बेतिया भेजे जाने की मजबूरी है।

बता दें कि पटखौली थाना क्षेत्र के बगहा रेलवे स्टेशन रोड व ढाला के समीप इन दिनों पागल कुत्ते के आतंक से यात्रियों व राहगीरों में दहशत का माहौल है लिहाजा लोग वन विभाग व प्रशासन से इस पर रोक लगाने के साथ साथ आवारा कुत्तों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक अभी कितने औऱ लोग हैं जो कुत्ते हमले से जख्मी हुए हैं उनका निजी क्लीनिक में इलाज चल रहा है।

Suggested News