बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशासन का मुख्य अतिथि कौन? जेल में बंद एक डॉन !

सुशासन का मुख्य अतिथि कौन? जेल में बंद एक डॉन !

पटना- जरा गौर से देखिए मुख्यमंत्री सड़क निर्माण से पहले होने वाले शिलान्यास के लिये लगाए गए इस शिलापट्ट को.. अब मुख्य अतिथि के नाम का दीदार कीजिए। जी हां, यहां नाम लिखा है...रणवीर यादव का...,बिल्कुल सही पढ़ा आपने.  ये वही रणवीर यादव है जो फिलहाल खगड़िया जेल में एक सजायाफ्ता कैदी के तौर पर उम्र कैद की सजा काट रहा है लेकिन नीतीश के सुशासन का इकबाल  देखिए की कैसे खुलेआम एक नरसंहार का आरोपी सरकारी योजनाओं में मुख्य अतिथि बनकर सुशासन को ठेंगे पर रखकर कानून को उसकी औकात बता रहा है।
DON-IS-THE-CHEF-GUEST-OF-NITISH-GOVERNMENT4.jpg

तारीख 12 जून, 2018, दिन के 2 बजे जब खगड़िया जिले के मानसी प्रखंड में मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत मानसी गुदरिया स्थान से मोहरा घाट पथ तक और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत मुसहरी टोला डाला तक 28 लाख तीन सौ 11 रुपये की लागत से निर्मित होने वाली सड़क के शिलान्यास के लिए जब शिलापट्ट से स्थानीय विधायक पूनम देवी ने पर्दा हटाया तो सुशासन के चेहरे की चोंचलेबाजी का सच भी सामने आ गया। जिला प्रशासन पहले की तरह ही गूंगा और बहरा बना रहा जबकि विधायक और उनके समर्थक अपने आका का नाम बतौर मुख्य अतिथि शिलापट्ट पर देख सुकून के साथ मुस्कुरा रहे थे साथ ही शिलापट्ट के माध्यम से यह संदेश भी दे दिया गया था कि आज भी रणवीर का रंग और ढंग खगड़िया के सर पर चढ़ कर बोलता है। आम जनता की छोड़ दीजिये प्रशासन भी रणवीर यादव के सामने खगड़िया की धरती पर पेट के बल गिरा रहता है।उसी का नमूना है यह शिलापट्ट।

DON-IS-THE-CHEF-GUEST-OF-NITISH-GOVERNMENT3.jpg

कौन है रणवीर यादव

बिहार की राजनीति में बाहुबली रणवीर यादव का नाम 1990 से ही चर्चित रहा है। 1990 में ही रणवीर यादव खगड़िया विधानसभा सीट से पहली बार निर्दलीय चुनकर बिहार विधानसभा पहुंचे थे ।विधायक बनने से पहले ही रणवीर का दामन हत्या, रंगदारी, धमकी जैसे कई संगीन मामलों से दागदार हो चुका था। आदतन अपराध के आदि हो चुके रणवीर यादव फिलहाल अपने चचेरे भाई के हत्या के आरोप में खगड़िया जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा है।इससे पहले भी लक्ष्मीपुर तौफीक दियारा नरसंहार में रणवीर को 14 साल की सजा सुनायी जा चुकी है। वर्तमान में रणवीर की पत्नी पूनम यादव खगड़िया से विधायक हैं। कहा जाता है कि दबंग रणवीर यादव के दबदबे का ही परिणाम है कि पूनम विधायक चुन ली जाती हैं। लोग दबी जुबान से कहते हैं कि आज के दौर में भी खगड़िया में किसी की औकात नहीं कि रणवीर के फरमान का अपमान कर दे।

DON-IS-THE-CHEF-GUEST-OF-NITISH-GOVERNMENT2.jpg

सीएम के सामने ही लहराया था हथियार

27 सितंबर,  2012 को जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अधिकार यात्रा के क्रम में जब बाजार समिति मैदान, खगड़िया में जन सभा को संबोधित करने पहुंचे तो कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी और बवाल काटना शुरू कर दिया ।उस दौरान पूर्व विधायक रणवीर यादव,  विधायक पत्नी पूनम यादव के साथ सीएम के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए  बाजार समिति में ही मौजूद थे। जब इनकी नज़र विरोधियों पर पड़ी तो सीएम के सामने ही रणवीर ने अपनी पत्नी के बॉडीगार्ड से कार्बाइन छीन ली और फायरिंग शुरू कर दी। कुछ लोगों पर लाठियां भी भांजी गयीं। सब कुछ कैमरे में कैद होने के बावजूद रणवीर का बाल भी बांका नहीं हो पाया। शासन नीतीश का हो या लालू का , खगड़िया की धरती पर चलता है तो सिर्फ रणबीर का। खगड़िया की सरजमीं पर कई वर्षों से सुशासन का समाजवाद भी रणवीर की दबंगता की खाद-पानी से ही आबाद हो रहा है। जब मुखिया ही मौन है तो भला अर्दलियों की क्या औकात !

Suggested News