सांप काटने पर झाड़-फूंक में न पड़ें : नवादा में सांप के डसने से युवक की मौत, ओझा-गुणी के चक्कर में लेट पहुंचे अस्पताल

सांप काटने पर झाड़-फूंक में न पड़ें : नवादा में सांप के डसने से युवक की मौत, ओझा-गुणी के चक्कर में लेट पहुंचे अस्पताल

नवादा. जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में सांप काटने से एक युवक की मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। बताया जा रहा है कि नरेश चौधरी के 23 वर्षीय पुत्र अजय कुमार घर में सोया हुआ था, तभी एक सांप ने उसे काट लिया। आनन-फानन में परिजनों के सहयोग से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पुलिस शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं पूरे गांव में मातम पसर गया है।

मृतक अजय कुमार के परिजन सांप को लेकर सदर अस्पताल पहुंच गए। पोस्टमार्टम हाउस के समीप एक तरफ मृतक का शव पड़ा था और उसके बगल में जिंदा सांप को भी रखा गया था। इस दौरान सांप को देखने के लिए लोगों की इकट्ठा हो गई। लोग सांप को इसलिए नहीं मारे कि हो सकता है अजय जिंदा हो जाय। इसी आस में काफी देर तक शव को पोस्टमार्टम रूम से बाहर रखा गया। लेकिन जैसे ही पोस्टमार्टम होकर शव बाहर निकला लोगों की आस भी टूट गई। 


मिली जानकारी के अनुसार अजय को सांप काटने के बाद परिजनों से तांत्रिक के पास ले गए थे। तांत्रिक के पास जब अजय की स्थिति में सुधार नहीं हुई तो उसे आनन-फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

इससे अंदाजा लगया जा सकता है कि आज भी ग्रामीण परिवेश के लोगों में अंधविश्वास कूट-कूट कर भरा है। अगर समय रहते अजय को सदर अस्पताल लाया जाता तो हो सकता था कि उसकी मौत नहीं होती। लेकिन अंधविश्वास के चक्कर में काफी समय बीत जाने के बाद उसे सदर अस्पताल लाया गया। मृतक के साला पंकज कुमार ने कहा कि अपने जीजा के साथ ही इस जिंदा सांप को भी जला देंगे क्योंकि मेरे जीजा की जान यही सांप ने ही ली है।

Find Us on Facebook

Trending News