बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छत्तीसगढ़ में मीडियाकर्मियों पर नक्सली हमला, एक पत्रकार की मौत और दो पुलिसकर्मी शहीद

छत्तीसगढ़ में मीडियाकर्मियों पर नक्सली हमला, एक पत्रकार की मौत और दो पुलिसकर्मी शहीद

RAIPUR : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मीडियाकर्मियों पर नक्सली हमले की खबर है। दूरदर्शन की मीडिया टीम पर आतंकियों ने मंगलवार सुबह हमला कर दिया जिसमें एक कैमरामैन की मौत हो गई। उनकी सुरक्षा में लगे दो जवान भी शहीद हो गए।

जानकारी के अनुसार, यह हमला दूरदर्शन की टीम पर किया गया है, जिसमें एक कैमरामैन की मौत हो गई है। दूरदर्शन की टीम किसी चुनावी कवरेज के लिए जा रही थे, इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में दो पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए हैं। वहीं दो पुलिसकर्मियों गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस हमले के दौरान सुरक्षा बलों और नक्सलियों में मुठभेड़ भी हुई।  दंतेवाड़ा के एसपी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

दंतेवाड़ा के एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि कैमरामेन काफी घायल अवस्था में था। उसे प्राथमिक चिकित्सा के लिए जवान ले जा रहे थे कि उसने दम तोड़ दिया। उनके मुताबिक घटनास्थल के लिए हेलीकॉप्टर और सुरक्षा बलों की और कंपनियां रवाना की गई हैं। अरनपुर में हुई इस घटना में और भी स्थानीय लोगों के जख्मी होने की खबर है।

बता दें कि नक्सलियों ने इस इलाके में चुनाव बहिष्कार की अपील की है। वे पत्रकारों समेत तमाम राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को अपना निशाना बना रहे हैं।

Suggested News