बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगी आदित्यनाथ के सीएम पद की शपथ लेने पर संशय बरकार, पंजाब में 16 मार्च को भगवंत मान बनाएंगे इतिहास

योगी आदित्यनाथ के सीएम पद की शपथ लेने पर संशय बरकार, पंजाब में 16 मार्च को भगवंत मान बनाएंगे इतिहास

DESK. योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा ने उत्तर प्रदेश में बड़ी जीत हासिल की है. दशकों के बाद यह पहला मौका जब यूपी में लगातार दूसरी बार कोई दल सत्तासीन हो रही है. लेकिन योगी आदित्यनाथ फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ कब लेंगे इसे लेकर संशय बरकरार है. माना जा रहा है कि रविवार को योगी दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. यूपी में शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए बीजेपी संगठन ने कुछ तारीखों को केंद्रीय नेतृत्‍व के पास भेजा है. इस सम्‍बन्‍ध में रविवार को नई दिल्‍ली में फैसला लिया जा सकता है जिसमें शपथ ग्रहण की तारीख पर अंतिम मोहर लगाई जाएगी. उसके बाद योगी आदित्यनाथ फिर से राज्य के सीएम पद की शपथ लेंगे. 

यूपी की सत्‍ता में बीजेपी की वापसी प्रचंड जीत से हुई है। इस चुनाव में भाजपा ने अकेले 255 सीटें जीती हैं. 403 सदस्‍यों वाली यूपी विधानसभा में बहुमत के लिए 202 विधायकों की जरूरत होती है. योगी आदित्‍यनाथ ने लखनऊ राजभवन में राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर उन्‍हें अपना औपचारिक इस्‍तीफा सौंप दिया है.

वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी की ओर से भगवंत मान के सीएम पद की शपथ लेने की घोषणा हो गई है. पंजाब विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद AAP  के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने दिल्ली में पार्टी संयोजक भगवंत मान से मुलाकात की. मान ने अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के न्योता दिया है और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया.

भगवंत मान से मुलाकात के बाद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर बताया कि मान ने उन्हें शपथ ग्रहण में आने का न्योता दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर भगवंत मान पंजाब के लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. पंजाब के चुनावी नतीजों मे इस बार AAP ने सभी सियासी किलों को ध्वस्त करते हुए बंपर जीत दर्ज की है. 117 विधान सभा सीटों में से AAP ने 92 सीटों पर जीत दर्ज की है.


Suggested News