बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोटरसाइकिल के लिए दहेजलोभियों ने की विवाहिता की हत्या, जाँच में जुटी पुलिस

मोटरसाइकिल के लिए दहेजलोभियों ने की विवाहिता की हत्या, जाँच में जुटी पुलिस

PATNA : पटना से सटे नौबतपुर में महज एक मोटरसाइकिल के लिए एक विवाहिता की हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है की पति ने ससुराल में जाकर बड़े चालाकी से अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दिया. घटना को अंजाम देकर वह फरार हो गया. हालांकि नौबतपुर थाने की पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. घटना नौबतपुर थाना इलाके के कर्जा फूलचंद टोला गांव की बताई जा रही है. मृतका के पिता ने उन्होंने अपने बेटी शोहा कुमारी की शादी 2 वर्ष पूर्व धूमधाम से  धनरूआ थाना क्षेत्र के सर्वानन्द कुमार के साथ की थी. 

लेकिन शादी के कुछ ही दिनों बाद से ही दहेजलोभियो ने दहेज में मोटरसाइकिल की मांग शुरू कर दी. मोटरसाइकिल नहीं मिलने पर उसके साथ हमेशा मारपीट करने लगे. इसके बाद गला घोंटकर शोभा की हत्या कर दी. नौबतपुर थाने के पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमोर्टम के लिए अनुमण्डल अस्पताल दानापुर भेज दिया है और इस मामले की छानबीन में जुट गयी है. 

वहीँ पालीगंज में महज चन्द रुपए की लालच मे दहेज लोभियों ने मानवता को शर्मसार करते हुए एक विवाहिता को जिंदा जलाकर मार डाला. घटना पालीगंज अनुमंडल के खिड़ीमोड थाना इलाके के रघुनाथपुर गांव की है. इस घटना के सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को ठिकाने लगाने के लिए लेकर भाग रहे विवाहिता के ससुराल वालों को पालीगंज थाना इलाके के खपुरा गाँव के बहेरि बाधार में पकड़ लिया. 

इसके बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल पालीगंज भेज दिया. पुलिस शव को लेकर भाग रहे 3 लोगों को गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ कर रही है. परिजनों ने बताया की दहेज के रूप में जमीन मोटरसाइकिल समेत अन्य सामान भी दिया. दहेज लोभियो को कई बार मोटरसाइकिल और नगद भी दिया. लेकिन उनका जी नहीं भरा. इसका परिणाम विवाहिता को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. 

पटना ग्रामीण से सुमित की रिपोर्ट 

Suggested News