बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दहेज हत्या : बाइक के लिए बीवी की गला दबाकर की हत्या, बाद में फंदे पर लटकाया

दहेज हत्या : बाइक के लिए बीवी की गला दबाकर की हत्या, बाद में फंदे पर लटकाया

NALANDA : बिहार में एक तरफ मुख्यमंत्री दहेज मुक्त शादी करने के लिए अभियान चला रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ उनके ही गृह जिले में आए दिन दहेज के लालची दरिंदे अपनी पत्नी की हत्या करने से नहीं चूक रहे हैं। ताजा मामला जिले के सरमेरा थाना से जुड़ा है। जहां दहेज में बाइक और दो लाख नहीं मिलने पर एक विवाहिता की उसके पति और ससुरालवालों ने हत्या कर दी। 

दहेज हत्या की यह घटना सरमेरा थाना के बेलदारिया गांव की बताई जा रही है। जहां दो साल पहले धनंजय कुमार कविता कुमारी से विवाह कर अपने घर लाया था। लेकिन शादी करने के बाद उसकी दहेज की लालच बढ़ने लगी और उसने पत्नी पर मायके से दो लाख रुपए और एक बाइक को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया। जब उसकी डिमांड पूरी नहीं हुई तो तो वह पत्नी को प्रताड़ित करने लगा और आखिरकार वह दिन भी आ गया,जब उसकी दहेज की लालच ने पत्नी का हत्यारा बना दिया। पहले उसने परिवार के साथ मिलकर पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। बाद में उसे आत्महत्या का शक्ल देने के लिए फंदे पर लटका दिया। 

पड़ोसियों ने दी जानकारी

मृतका के परिजनों को मौत की सूचना तब मिली,जब उसके परिजनों ने सूचित किया। जिसके बाद सभी आनन फानन में मृतका के ससुराल पहुंचे। जहां हत्या के बाद ससुरालवाले भागने की तैयारी में लगे थे।

 

Suggested News