दहेज की बलि : शेखपुरा में पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने की ख़ुदकुशी

दहेज की बलि : शेखपुरा में पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने की ख़ुदकुशी

SHEKHPURA : शेखपुरा में एक और महिला दहेज़ की बलि बेदी पर चढ़ गयी. मामला शेखपुरा सदर थाना क्षेत्र के कमिंशनरी बाजार मुहल्ला का है. यहाँ एक नवविवाहिता के दहेज़ प्रताड़ना से तंग आकर ख़ुदकुशी करने का मामला सामने आया है. 

बताया जा रहा है कि मृतका रश्मि का पति दहेज़ के लिए पिछले कई दिनों से तंग कर रहा था. इससे परेशान होकर रश्मि ने ख़ुदकुशी करने का फैसला कर लिया. रविवार को उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका की माँ ने बताया कि उनकी बेटी का पति लगातार पैसों की मांग किया करता था. जब भी वह ससुराल जाती थी तो इसके साथ मारपीट किया करता था. वह बेटी को हर दस या पंद्रह दिन पर वापस मायके भेज दिया करता था.

वही मृतका रश्मि के भाई ने बताया की उसका बहनोई जयप्रकाश अभी एक निजी कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत है. कुछ महीने पहले झगड़े का समझौता कराने  के लिए वह अपनी बहन के ससुराल गया था. समझाने के दौरान बहनोई ने उसे चाकू मार दिया गया था. इसकी वजह से  बहनोई जयप्रकाश को 15 दिनों के कारावास की सजा भी हुई थी. 

तब से लेकर प्रताड़ना का खेल जारी था और अंत मे रश्मि ने खुदखुशी कर लिया. बताते चले कि रश्मि की शादी 2017 में नवादा जिले के रोह पंचायत अंतर्गत मंडरा गांव में हुआ जय प्रकाश नामक युवक के साथ हुआ था. इस घटना के बाद रश्मि के घर में उसके पिता कंचन कुमार और उनकी माँ नीलम का रो रो कर बुरा हाल है. 

शेखपुरा से धर्मेन्द्र की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News