दहेज़ प्रताड़ना से तंग आकर बहू ने की आत्महत्या, पति, ससुर पर मामला दर्ज

दहेज़ प्रताड़ना से तंग आकर बहू ने की आत्महत्या, पति, ससुर पर मामला दर्ज

 NAWADA: नवादा जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के मधेपुर में कृष्णा चौधरी की पुत्रवधू किरण कुमारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जाता है कि वर्ष 2015 में नवादा नगर थाना क्षेत्र के भदौनी निवासी शिवालक चौधरी ने  अपनी बेटी किरण की शादी कृष्णा चौधरी के पुत्र राकेश उर्फ राजा चौधरी के साथ किया था. शादी के मौके पर उन्होंने दान दहेज़ भी दिया था. शादी के बाद किरण ने एक पुत्र को जन्म दिया, जो फिलहाल दो वर्ष का है. शादी के कुछ माह तक सबकुछ ठीकठाक चला. लेकिन कुछ माह बाद ही किरण के पति और ससुराल के लोग दहेज़ में और सामान की मांग करने लगे.

 किरण कुछ दिन तक सबकुछ बर्दाश्त करती रही. इधर कुछ दिनों से ससुरालवाले किरण को अधिक प्रताड़ित करने लगे. इससे तंग आकर किरण ने मंगलवार की रात्रि गले में फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी. घटना के बाद ससुरालवाले मामले की  लीपापोती में लग गए. इसकी सूचना गाँव के ही किसी व्यक्ति ने मृतका के पिता को दे दी. सूचना मिलते ही मृतका के पिता ने काशीचक पहुंचकर पुलिस को मामले की जानकारी दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

 किरण के पिता शीवालक ने बताया कि ससुराल के लोगों के द्वारा मांगे गए सामान नहीं देने पर उसे कई दिनों तक भूखा रखा गया. उसे मारपीट कर प्रताड़ित किया गया . इस संबंध में थाना अध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने बताया कि प्रथम दृष्टया ये आत्महत्या प्रतीत होता है. लेकिन हत्या है या आत्महत्या इसकी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि पिता शिवालक चौधरी ने मृतका के ससुर, पति और देवर को नामजद अभियुक्त बनाया है.जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News