बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शेखपुरा में दर्जनों की संख्या में सड़ रहा ट्राई साइकिल, दिव्यांग लगा रहे हैं प्रखंड कार्यालय का चक्कर

शेखपुरा में दर्जनों की संख्या में सड़ रहा ट्राई साइकिल, दिव्यांग लगा रहे हैं प्रखंड कार्यालय का चक्कर

SHEKHPURA : बरबीघा प्रखंड के विभिन्न गांव के दिव्यांग पिछले कई वर्षों से ट्राई साइकिल के लिए प्रखंड कार्यालय बरबीघा का चक्कर लगा रहे हैं. ट्राई साइकिल उपलब्ध ना होने की बात कह कर पदाधिकारियों द्वारा उन्हें ट्राई साइकिल नहीं दिया जा रहा है. ठीक इसके उलट बरबीघा नगर के टाउन हॉल में वर्षों से रखा हुआ नया ट्राई साइकिल सड़ने की कगार पर पहुंच गया है. 

मंगलवार को भी ट्राई साइकिल लेने के लिए प्रखंड कार्यालय पहुंचा तेउस गांव निवासी विपिन कुमार ने बताया कि वर्ष 2017 में ही उन्हें ट्राई साइकिल दिया गया था. जानकारी के मुताबिक प्रत्येक 3 साल पर दिव्यांगों को नया ट्राई साइकिल दिया जाता है. लेकिन कई दिव्यांगों को उसमें पूरा होने के बाद ट्राई साइकिल नहीं मिल रहा है. 

वहीं दूसरी तरफ पदाधिकारियों की अनदेखी कहें या लापरवाही दर्जनों की संख्या में ट्राई साइकिल टाउन हॉल में सड़ रहा है. इस संबंध में पूछे जाने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी भरत कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें टाउन हॉल में रखे ट्राई साइकिल के बारे में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है. नगर परिषद बरबीघा के कर्मियों से भी पूछताछ किया गया. लेकिन वहां से भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया. सवाल यह उठता है कि टाउन हॉल में किसके द्वारा दर्जनों की संख्या में ट्राई साइकिल रख दिया गया जो यूं ही सड़ रहा है. हालांकि प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि टाउन हॉल में रखें ट्राई साइकिल बारे में पता लगाया जाएगा और जरूरतमंदों के बीच जल्द से जल्द इसका वितरण किया जाएगा.

शेखपुरा से राकेश रौशन की रिपोर्ट

Suggested News