बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की बेटी दिवाक्षी तेजस्वी ने अमेरिका में लहराया परचम, स्थापित किया सफलता का नया कीर्तिमान

बिहार की बेटी दिवाक्षी तेजस्वी ने अमेरिका में लहराया परचम, स्थापित किया सफलता का नया कीर्तिमान

PATNA: बिहार की बेटी ने अमेरिका में राज्य का नाम रौशन किया है. पब्लिक अवेयरनेस फॉर हेल्पफुल अप्रोच फॉर लिविंग यानी पहल की वॉल्टियर दिवाक्षी तेजस्वी ने अमेरिका के फ्लोरिडा अटलांटिक यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन की पढ़ाई में ग्रेजुएशन विद हाईएस्ट डिस्टिंक्शन प्राप्त कर पटना का नाम अमेरिका में रौशन किया है.

दिवाक्षी तेजस्वी को पूर्व में अपनी पढ़ाई करने के लिए प्रेसीडेंशियल मेरिट स्कॉलरशिप भी मिल चुका है. बिहार की बेटी की कामयाबी पर उनके पिता डॉ दिवाकर तेजस्वी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इससे वह गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. 

दिवाक्षी तेजस्वी ने फाइनेंस में बैचलर की पढ़ाई कर अंतरराष्ट्रीय कंपनी एनेस्ट एंड यंग में बतौर इंटरनेस्ट काम कर रही है. यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट ने देवाक्षी तेजस्वी की उपलब्धि के लिए उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किया है. 

दिवाक्षी ने फ्लोरिडा अटलांटिक यूनिवर्सिटी में पढ़ते हुए पढ़ाने का भी काम किया है. वह स्टूडेंट काउंसलिंग की हाउस  रिप्रेजेंटेटिव के साथ-साथ यूनिवर्सिटी के सोशल मीडिया की वाइस प्रेसिडेंट भी रह चुकी है. दिवाक्षी ने अपना परचम लहराते हुए  एक सत्र की पढ़ाई पेरिस अमेरिकन बिजनेस स्कूल से पूरी की है.

Suggested News