बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कुख्यात मुचकुंद पर कसा शिकंजा, गांव को घेरकर पुलिस कर रही छापेमारी

कुख्यात मुचकुंद पर कसा शिकंजा, गांव को घेरकर पुलिस कर रही छापेमारी

PATNA : पटना जिला से सटे विक्रम के एक गांव को घेरकर पुलिस छापेमारी कर रही है। कुख्यात मुचकुंद के छिपे होने की खबर मिलने के बाद पुलिस की स्पेशल टीम वहां पहुंची और पूरे गांव को घेर लिया। बताया जा रहा है कि विक्रम के गोरखरी गांव को पुलिस ने घेर रखा है। कुख्यात मुचकुंद उर्फ अभिषेक पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा है। गांव में हर आने-जानेवालों पर पैनी निगाह रखी जा रही है। 

लूलन को मारने के बाद मुचकुंद बना कुख्यात  

कुख्यात मुचकुंद के बारे में बताया जाता है कि वो दिनदहाड़े नौबतपुर के बड़े अपराधी लूलन शर्मा को गोलियों से भून डाला था। मौके पर ही लूलन की मौत हो गयी थी। इससे पूरे इलाके में मुचकुंद का दबदबा कायम हो गया। नौबतपुर के एक दवा व्यवसायी दीपू कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस वारदात में भी मुचकुंद गिरोह का नाम सामने आया। मुचकुंद को घेरने के लिए ही पुलिस ने उसके घर की कुर्की-जब्ती की थी। मुचकुंद का दबदबा पटना, नौबतपुर, बिहटा, विक्रम, आरा व अन्य इलाकों में भी है। 

पुलिस के लिए सिरदर्द बना मुचकुंद

हाल ही में कुख्यात मुचकुंद के पिता नरेंद्र सिंह को आर्म्स एक्ट के मामले में पुलिस ने जेल भेजा है। नौबतपुर इलाके के चेचौल स्थित मुचकुंद के घर पर कुर्की-जब्ती के दौरान पुलिस को गोली मिली थी जिसके बाद नौबतपुर थाने में मामला दर्ज किया गया था। दरअसल पचास हजार का  इनामी कुख्यात अपराधी मुचकुंद सिंह पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ है। 

कुर्की-जब्ती के माध्यम से पुलिस बना रही दबाव

नौबतपुर में एक व्यवसाई की हत्या के बाद पटना पुलिस कुख्यात को पकड़ने में नाकाम दिख रही है। कुर्की-जब्ती के माध्यम से पुलिस उस पर दबिश बना रही है कि वो सरेंडर कर दे। हालांकि कुर्की-जब्ती के बावजूद पुलिस अबतक कुख्यात मुचकुंद को पकड़ने में नाकाम रही है। बता दें कि उसके ऊपर हत्या, रंगदारी जैसे संगीन मामलों में कई थानों में केस दर्ज हैं। भोजपुर के डॉन कुख्यात रंजीत चौधरी, पवन चौधरी और अभिषेक के जेल जाने के बाद मुचकुंद गिरोह का आका बन कर भोजपुर और पटना में वारदातों को अंजाम दे रहा है।


Suggested News