बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में ड्राईवर ने रची शिक्षा विभाग के अधिकारी के अपहरण की साजिश, पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

छपरा में ड्राईवर ने रची शिक्षा विभाग के अधिकारी के अपहरण की साजिश, पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

CHAPRA : सारण जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र से 16,17 दिसंबर की रात को हाजीपुर से सोनपुर के रास्ते पटना जा रहे शिक्षा विभाग के एक अधिकारी का अपराधियों द्वारा सोनपुर के समीप वाहन सहित अपहरण कर लिए जाने के मामले का सारण पुलिस ने मंगलवार को उद्भेदन कर दिया। पुलिस ने अपहरण की घटना को अंजाम देने वाले चार अपहरणकर्ताओ को गिरफ्तार किया है। घटना का मास्टर माइंड अपह्रत अधिकारी का ड्राइवर ही निकला। 

अधिकारी के ड्राइवर ने अपने भाई एवं अन्य अपराधियों के साथ मिलकर अपहृत अधिकारी से 5 करोड़ रुपए की फिरौती लेने के उद्देश्य से अधिकारी के अपहरण की घटना को अंजाम दिया। इस संबंध में सारण पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने बताया कि 16/17 दिसंबर की रात में वैशाली जिले में पदस्थापित शिक्षा विभाग के ए.डी.पी.डी.सी. डॉ उदय कुमार उज्जवल हाजीपुर से सोनपुर के रास्ते पटना जा रहे थे। इसी दौरान सोनपुर में प्रवेश करते ही अपराधियों ने डॉ उदय कुमार का वाहन सहित अपहरण कर लिया एवं वाहन को हाजीपुर की और लेकर भागने लगे। 

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने सोनपुर थाने में कांड संख्या 1191/23 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले में कार्रवाई शुरू की। पुलिस अपराधियों के भागने की दिशा में सर्च अभियान चलाकर अपह्रत अधिकारी की खोजबीन में जुट गई। खोजबीन के दौरान पुलिस ने अपह्रत डॉ उदय कुमार उज्जवल को वैशाली थाना क्षेत्र से वाहन सहित सकुशल बरामद किया। पुलिस अपह्रत अधिकारी से आवश्यक पुछताछ करके अपहरणकर्ताओं की खोजबीन में जुटी हुई थी। पुलिस द्वारा तकनीकी अनुसंधान के आधार पर कांड का उद्भेदन करते हुए घटना में संलिप्त दो भाईयों सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान कन्हैया कुमार पिता राजू सिंह,शुभम कुमार पिता राजू सिंह, सुजीत कुमार पिता लाल बाबू साह तीनों निवासी समसपुरा थाना महुआ जिला वैशाली , संजीव कुमार पिता दरोगा महतो निवासी थथानबुर्जुग थाना हाजीपुर जिला वैशाली के रूप में हुई। गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल,एक बोलेरो एवं सात मोबाइल बरामद किए हैं। पुछताछ के क्रम में अपराधियों ने बताया कि अपह्रत अधिकारी उज्जवल कुमार के ड्राइवर कन्हैया कुमार ने अपह्रत अधिकारी से 5 करोड़ रुपए फिरौती की रकम वसूलने की नियत से अपने भाई एवं अन्य अपराधियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। गिरफ्तार अपराधियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। पुलिस घटना में संलिप्त अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट

Suggested News