शराब तस्कर को थाने से छोड़ना थानाध्यक्ष को पड़ा महंगा, एसपी ने किया सस्पेंड

शराब तस्कर को थाने से छोड़ना थानाध्यक्ष को पड़ा महंगा, एसपी ने किया सस्पेंड

NAWADA : जिले के गोविंदपुर थानाध्यक्ष ज्योति पुंज को एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। एक शराब तस्कर को थाने से छोड़ने के आरोप में उनपर एसपी ने यह कार्रवाई की है।

बताया जाता है कि  दर्शन नाला उत्पाद चौकी पर तैनात सहायक अवर निरीक्षक अमर पासवान ने एक किशोर को दो बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उसे गोविंदपुर थाना को सुपुर्द कर दिया था। 

किशोर ने बताया था कि किसी व्यक्ति ने उसे चेकपोस्ट के पार शराब पहुंचाने के लिए दिया था। बताया जा रहा है कि किशोर को थाने लाए जाने के बाद स्थानीय लोगों ने काफी हल्ला मचाया और स्थानीय लोगों के दबाव में थानाध्यक्ष ज्योति पुंज ने उसे छोड़ दिया था। 

किशोर को हिरासत में लेने के बाद  उसे थाना के छोड़ा गया था  उसके बाद यह मामला आग की तरह फैल गई। इस बात की सूचना किसी ने एसपी को दे दी। जिसके बाद एसपी ने रजौली एसडीपीओ संजय कुमार को मामले की जांच का आदेश दिया था। 

हालांकि जांच शुरू होने के बाद थानाध्यक्ष ने आनन-फानन में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित किशोर को जेल भेज दिया था। 

एसडीपीओ की जांच में आरोप को सत्य पाया गया।जिसके बाद एसपी ने थानाध्यक्ष ज्योति पुंज को कार्य में कोताही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया। रजौली एसडीपीओ ने थानाध्यक्ष के निलंबन की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि शराब बरामदगी के बाद करवाई नहीं करने के मामले में उन्हें निलंबित किया गया है।

बता दें इससे पहले भी एसपी ने काम में शिथिलता बरतने के आरोप में कई थाना प्रभारी पर कार्रवाई की है। एसपी द्वारा लगातार करवाई के बाद जिले के सभी थानों में हड़कंप मचा हुआ है। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News