बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तपते बिहार पर गिरेगी राहत की बूदें, दो दिनों में मौसम होगा कूल-कूल, अभी गर्मी से इन जिलों को नहीं मिलेगी राहत

तपते बिहार पर गिरेगी राहत की बूदें, दो दिनों में मौसम होगा कूल-कूल, अभी गर्मी से इन जिलों को नहीं मिलेगी राहत

पटना- बिहार के एक-दो जिलों में ही झमाझम बारिश हो रही है. इसके अलावा अन्य जिलों में छिटपुट बारिश दर्ज की गई.अधिकांश जिला के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. मानसून के आगमन के बाद बिहार के अधिकतर हिस्सों के तापमान का पारा लुढ़का है. बिहार में पुरवा चलने के कारण नमी युक्त हवा का प्रवाह जारी है, जिस कारण उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. बक्सर और  वैशाली में रविवार को पारा सबसे हाई रहा.

 राजधानी पटना और आस-पास के क्षेत्रों में उमस भरी गर्मी से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. पटना में सुबह से बादलों ने घेर रखा है लेकिन पटना में मानसून के लिए अभी एक दो दिन और इंतजार करना होगा. तो वहीं रविवार को भभुआ, लखीसराय, पश्चिमी चंपारण, नवादा, किशनगंज, गया, पटना, बांका, अररिया, कटिहार, मुंगेर, जमुई, रोहतास, सीतामढ़ी जिले के 22 जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई.

25 से 27 जून तक राज्य के 22 जिलों में भारी बारिश की संभावना है.  इसे लेकर मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.  इन जिलों में मोतिहारी, बेतिया, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा,, दरभंगा, वैशाली, सिवान, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास और कैमूर जिला शामिल है.

वहीं पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सुपौल, अररिया और किशनगंज जिलों के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.जबकि बुधवार को राज्य के अधिकतर जिलों के कुछ स्थानों पर गरज, चमक और आंधी के साथ बारिश का ऑरेंज अलर्ट है.


Suggested News