कुमार फाउंडेशन की ओर से चलाया जा रहा है नशा जन जागरूकता अभियान, लोगों से शराब नहीं पीने की अपील

कुमार फाउंडेशन की ओर से चलाया जा रहा है नशा जन जागरूकता अभियान, लोगों से शराब नहीं पीने की अपील

PATNA : कुमार फाउंडेशन टीम के द्वारा "नशामुक्ति जन जागरूकता अभियान"चलाया जा रहा है। संस्था द्वारा शिक्षा के केंद्रों पर वहां के आसपास के लोगों को इस से अवगत कराया जा रहा है। संस्था अध्यक्ष आकाश कुमार का कहना है कि जिले के विभिन्न ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में हो रही घटनाओं को देखते हुए सरकार की कानूनी पाबंदियों एवं व्यवस्थाओं के साथ साथ जागरूकता अति आवश्यक है। सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार शराब मिल नहीं पा रही है। जिसके वजह से लोग लोकल स्तर पर शराब का निर्माण कर रहे हैं। जिसके वजह से काफी जानें गई हैं। ऐसे में हम सभी को यह समझने की आवश्यकता है की स्वास्थ्य ही धन है और परिवार ही संपत्ति। थोड़े से नशे के चक्कर में जान से हाथ धो बैठना और पूरे परिवार को दु:ख में लीन कर चले जाना मानवीय संवेदनाओं को तार-तार करना है। यह बिल्कुल अवैध है। हम सभी इसके लिए प्रण लें। 

अपने आसपास अगर ऐसी घटनाएं हो रही हैं तो उसे प्रशासन को सूचित करें। ताकि ऐसी घटनाएं देखने को ना मिले और भय मुक्त नशा मुक्त समाज की स्थापना की जा सके। ऐसे में प्रशासन को आमजन का भरपूर सहयोग मिलना चाहिए ताकि पूर्ण शराबबंदी का पालन हो सके। शराब की वजह से किसी की जान ना जाए। लेट्स इंस्पायर बिहार मुहिम से जुड़े साथियों के द्वारा भी जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी पहल की जा रही है। "आइए मिलकर प्रेरित करें बिहार"मुहिम एक ऐसी विचारधारा है जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के सकारात्मक छवि के प्रेरणास्रोतो के द्वारा बिहार की गौरवशाली अतीत विरासत धरोहर,विश्व में बिहार की भूमिका, पूर्व बिहार की गरिमय गाथा को पुनः स्थापित करना है। 

उसके मार्गदर्शक विकास वैभव आईजी विशेष सचिव गृह विभाग है। वह बिहार को अग्रणी करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। इसके 3 केंद्र बिंदु शिक्षा क्षमता और उद्यमिता को बढ़ावा देना है। बिहार के साथ-साथ कई अन्य राज्यों में भी कुमार फाउंडेशन टीम एवं लेट्स इंस्पायर बिहार कार्य कर रही है। समाजहित एवं लोककल्याण हित में विभिन्न प्रकार की सकारात्मक कार्य किए जा रहे हैं। नि:शुल्क शिक्षा के साथ साथ रोजगार सहायक आपदा सहयोगी नि:शुल्क चिकित्सा स्वच्छता जन जागरूकता न्याय के लिए सदैव साथ खड़ा रहना, पर्यावरण और मैत्रीपूर्ण समाज निर्माण करना मुख्य उद्देश्य है। इसमें शिक्षक विशाल कुमार गुप्ता, नेहा कुमारी, राजू कुमार सिंह, अविनाश कुमार, विजय कुमार वर्मा, दिव्य, मोहित मिश्रा, श्वेता कुमारी, पिंकी कुमारी, रंजीत कुमार, प्रियांशु कुमार, आशुतोष कुमार, सुजाता कुमारी एवं अन्य लोग सम्मिलित हैं।

Find Us on Facebook

Trending News