बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ड्रग्स तस्करों ने पेट में छुपा रखे थे 10 करोड़ के हेरोइन, पुलिस ने ऐसा निकाला

ड्रग्स तस्करों ने पेट में छुपा रखे थे 10 करोड़ के हेरोइन, पुलिस ने ऐसा निकाला

NEWS4NATION DESK : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट से 7 ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी अफगानिस्तान से दिल्ली में ड्रग्स (हेरोइन) लानेवाले एक गिरोह सदस्य बताये गए है। सभी लोगों को मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने पकड़ा है। वहीं इनके पास से तकरीबन 10 करोड़ की हेरोइन बरामद की है।  

बताया जा रहा है कि मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो को खास खुफिया से इनपुट मिली की करोड़ रुपये के ड्रग्स के खेप आई है। जिसके बाद एयरपोर्ट पर जांच शुरु हुई। जांच के दौरान शक होने पर 7 अफगानियों को तलाशी के लिए रोका गया। 

हालांकि इनके सामान से कुछ नहीं मिला। जिसके बाद इनको स्कैनिंग और एक्स-रे के लिए भेजा गया। स्कैनिंग और एक्स-रे रिपोर्ट को देखकर एनसीबी हैरान रह गई। इन सबकेपेट में ड्रग्सवाली कैपसूल दिखीं। 

जिसके बाद इन्हें निकलवाने के लिए डॉक्टर की सलाह पर करीब 10 दर्जन केले खिलाए गए और इनके पेट से कैपसूल निकाला गया। बताया जा रहा है कि रहमतुल्लाह से 28 कैपसूल, फैज से 38, हबीबुल्लाह और वदूद दोनों से 15, अब्दुल हमीद से 18, फजल अहमद से 37 और नूरजई कबीर से 26 कैपसूल बरामद की गई। बरामद ड्रग्स की कुल कीमत 10 करोड़ के करीब है।

ये गोलियां उनके पेट में कैसे गईं? इसकी जानकारी भी गिरोह के लोगों ने दी। उनके मुताबिक, शहद और एक स्पेशल तेल की मदद से उनक गोलियों को पेट में डाला गया था। ये लोग अफगानिस्तान से दिल्ली तक बिना कुछ खाये-पिये आए। इनका प्लान था कि सभी 177 कैपसूल्स होटल में जाकर निकाली जाएं।

पूछताछ में इनलोगो ने बताया कि इसके बदले इन्हें लाख-लाख रुपये तक मिलते थे। 

Suggested News