बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के एक DSP ने खुले मंच से पुलिस ऑफिसर के बारे अपशब्दों का किया प्रयोग,अब शुरू हुई कार्रवाई

बिहार के एक DSP ने खुले मंच से पुलिस ऑफिसर के बारे अपशब्दों का किया प्रयोग,अब शुरू हुई कार्रवाई

PATNA : बिहार के एक डीएसपी पर विभागीय कार्यवाही शुरू की गई है। वर्तमान में स्पेशल ब्रांच में बतौर डीएसपी तैनात पंकज कुमार शर्मा के खिलाफ गृह विभाग में विभागीय कार्यवाही संचालित करने का निर्णय लिया है।

गृह विभाग ने डीआईजी छत्रनिल सिंह को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया है, जबकि रहमत अली डीएसपी मुख्यालय सारण को प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी नामित किया गया है। गृह विभाग ने आदेश दिया है कि आरोपी डीएसपी 10 दिनों के भीतर संचालन पदाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत होकर पक्ष रखें।

वरीय पदाधिकारियों पर लगाया था गंभीर आरोप

डीएसपी पंकज कुमार शर्मा पर आरोप है कि सोनपुर के तत्कालीन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के पद से स्थानांतरित होने के बाद 9 मार्च 2019 को विदाई समारोह में अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया गया तथा पुलिस के वरीय पदाधिकारियों पर बिना साक्ष्य के आरोप लगाते हुए अमर्यादित टिप्पणी की गई।

मामला सामने आने के बाद गृह विभाग ने 2 अगस्त 2019 को स्पष्टीकरण मांगा। अपने स्पष्टीकरण में डीएसपी पंकज कुमार शर्मा ने लिखा कि विदाई समारोह में पत्रकारों एवं स्थानीय लोगों के द्वारा अचानक स्थानांतरण एवं पदस्थापन के समय को लेकर जब प्रश्न किया जाने लगा तो वे मानसिक दबाव में आ गए एवं आवेश वस्तुत बातें कहीं ।

लेकिन विभाग ने डीएसपी के इस बचाओ अभिकथन को खारिज कर दिया और विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश जारी किया है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News