बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DTO की वसूली की खोली पोल! डीएम कार्यालय पहुंचा मोटर मालिक, बोला - गाड़ी चलाने के लिए दिया था पैसा (इंट्री), फिर भी पकड़ ली गई गाड़ी

DTO की वसूली की खोली पोल! डीएम कार्यालय पहुंचा मोटर मालिक, बोला - गाड़ी चलाने के लिए दिया था पैसा (इंट्री), फिर भी पकड़ ली गई गाड़ी

KAIMUR :  कैमूर जिले के समाहरणालय पहुंच डीएम से मिलने आए एक मोटर मालिक ने कैमूर डिटीओ के ऊपर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि गाड़ियों को नहीं पकड़ने के लिए एक महीना के लिए ₹4000 कैमूर डीटीओ के आदमी विकास सिंह और कमलेश सिंह द्वारा लिया गया था। मैंने 2 गाड़ियों का ₹8000 जमा किया था । पिछली महीना गाड़ियां में मेरा चल रहा था तो नहीं पकडी गई। इस महीना डीटीओ ने मेरे दोनों गाड़ियों को पकड़ लिया। चाहते हैं कि मेरे गाड़ी का फाइन यही करें और वहीं जुर्माना राशि भरे। 

गाड़ी नहीं पकड़ने को लेकर नजराना प्रति माह लेने का मामला कोई नया नहीं है इसे गाड़ी वालों के बोलचाल में इंट्री कहा जाता है। अधिकारियों के गुर्गों द्वारा बालू लदे ओवरलोड और अवैध बालू लदे वाहनों को नहीं पकड़ने को लेकर साहब के नाम पर पहले से जिले में इंट्री चलती आ रही है। 

प्रत्येक गाड़ी एक महीने के लिए अलग-अलग अधिकारियों का अलग-अलग रेट होता है। अधिकारी उस पैसा को लेकर उन गाड़ियों को तो नहीं पकड़ते हैं लेकिन इससे सरकारी राजस्व का नुकसान होता है। सरकार को एक बालू गाड़ी से लगभग ₹4 लाख का राजस्व आता है और वही अधिकारी एक बालू गाड़ी को छोड़ने के लिए ₹4000 प्रति महीने के हिसाब से ले रहे हैं। 

जिस एंट्री माफिया का नाम मोटर मालिक बता रहा है वह विकास सिंह के ऊपर पहले भी कुदरा थाना में एंट्री कराने को लेकर मामले दर्ज हो चुके हैं और इस इंट्री के काला कारोबार में भभुआ के पूर्व प्रखंड प्रमुख कमलेश सिंह का भी नाम लिया है।

मोटर मालिक दीपक सिंह बताते हैं कि जिला परिवहन पदाधिकारी कैमूर के नाम पर विकास सिंह और भभुआ के पूर्व प्रखंड प्रमुख कमलेश सिंह ने मुझसे प्रति गाड़ी ₹4000 एक महीने के लिए लिया था। जिसमें 6:00 बजे शाम से 6:00 बजे सुबह तक गाड़ी चलने पर डीटीओ द्वारा नहीं पकड़ने की बात बताई गई थी। लेकिन पिछले महीना गाड़ियां गुजर रही थी तो डीटीओ ने नहीं पकड़ा और इस महीना पता नहीं क्या हुआ कि डीटीओ ने मेरे दोनों गाड़ियों को कुदरा के करमा पेट्रोल टंकी से पकड़ लिया। हम डीएम के पास आए हैं कि जब गाड़ी चलाने को लेकर हमने पैसा दे दिया था तो वही लोग मेरे गाड़ी का जुर्माना भी भरें।

जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा यह सब बेबुनियाद बातें हैं जब करवाई ओवरलोडेड और अवैध बालू लदे वाहनों पर की जाती है इस तरह के मामले आने लगते हैं जिसमें कोई दम नहीं है।

Suggested News