बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने को लेकर दुबई की संस्था ने किया एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, केक बनाने का दिया प्रशिक्षण

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने को लेकर दुबई की संस्था ने  किया एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, केक बनाने का दिया प्रशिक्षण

SITAMARHI : शहर के रीगा रोड स्थित एक आवासीय होटल के सभागार में दुबई की डिवाइस एनर्जी द्वारा जिले में कार्यरत प्राचीज की अध्यक्षता में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमे घरेलू महिलाओं को घर पर बेसिक से लेकर प्रोफेशनल तक परफेक्ट, प्रोफेशनल और अद्भुत केक बनाने की चरण-दर-चरण रेसिपी और तकनीक को लेकर प्रशिक्षण दिया गया। कार्यशाला का शुभारंभ मुख्य अतिथि सीतामढ़ी मारवाड़ी महिला मंच की प्रांत अध्यक्ष सुमन सर्राफ, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जिला संयोजक मालती सिंह, मोदी केयर की सीनियर डायरेक्टर अनुराधा शर्मा, मेकप आर्टिटिस्ट शिल्पी प्रिया समेत अन्य गणमान्य महिलाओं ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। 

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राची भगवानी द्वारा उपस्थित महिलाओं को विभिन्न प्रकार के केक बने को लेकर प्रशिक्षण दिया गया। मोदी केयर की सीनियर डायरेक्टर अनुराधा शर्मा ने बताया की उक्त कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य घरेलू महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है। आज के घरेलू कार्यों में महिलाएं अपना पूरा दिन बीता देती है। आज देश की 80 प्रतिशत महिलाओं की हालत यही है। 

इस दौरान उनके जीवन के पल में ही उन्हें आत्मनिर्भर बनाने को लेकर उक्त कार्यशाला का आयोजन किया गया है। जिसमे महिलाएं घर पर रह कर विभिन्न प्रकार के केको का निर्माण कर परिवार को भी स्वास्थ्य और बेहतर व्यंजन का स्वाद से सकती है। वही इसे पाना जीविकोपार्जन का रास्ता भी बना सकी है। इस दौरान मुख्य अतिथि द्वारा मुख्य अतिथि सीतामढ़ी मारवाड़ी महिला मंच की प्रांत अध्यक्ष सुमन सर्राफ द्वारा प्राचिज की संचालिका प्राची भागवाली को प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया।

सीतामढ़ी से अविनाश कुमार की रिपोर्ट

Suggested News