खगड़िया में गंडक नदी में डूबने से बच्चे की मौत, नगर परिषद् के सभापति ने दिया 4 लाख का चेक

खगड़िया में गंडक नदी में डूबने से बच्चे की मौत, नगर परिषद् के सभापति ने दिया 4 लाख का चेक

KHAGDIA : नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं०-26 के लोग गंडक नदी में बाढ़ आ जाने के कारण चारों ओर पानी से घिरे हुए हैं. आने जाने के लिए ये लोग जुगाड़ की व्यवस्था से ही आते जाते हैं. तेल के सात आठ कंटेनर को आपस मे बांधकर और ट्यूब पर चचरी या चौकीं रखकर रस्सी के सहारे आते जाते हैं. आज आयुष कुमार, पिता -सुमित साह तेल के कंटेनर से बने जुगाड़ के सहारे पानी को पार कर रहा था. 

इसी बीच कंटेनर हिलने से अनबैलेंस हो गया और बच्चा डूब गया. स्थानीय लोगों के प्रयास से मृतक बच्चा आयुष कुमार का शव खोज लिया गया और सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सुपुर्द कर दिया गया. इसके बाद आपदा के तहत मिलने वाले चार लाख का चेक नगर सभापति सीता कुमारी ने परिजनों को दिया. 


नगर पार्षद रणवीर कुमार ने कहा कि वार्ड नं-26 में गंडक नदी बाढ़ आ जाने के कारण एक माह पूर्व पानी आ गया था. जिला प्रशासन के तरफ से नाव की व्यवस्था नहीं किये जाने के कारण लोग जुगाड़ के सहारे पानी को पार कर रहे थे. 

इसको लेकर मैं दो बार वाट्सएप ग्रुप पर लिखकर जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करवाया और अनुमंडल पदाधिकारी से भी बात किया. अनुमंडल पदाधिकारी सीओ साहब से मिलकर आवेदन देने की बात कही. उसके बाद वार्ड नं-26 के पार्षद ने सीओ साहब से मिलकर आवेदन दिया और नाव व्यवस्था कराने की माँग की. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News