रोहतास में मालगाड़ी बेपटरी होने से यात्रियों की बढ़ी परेशानी, ट्रेनों को रूट डायवर्ट कर चलाने का निर्देश

रोहतास में मालगाड़ी बेपटरी होने से यात्रियों की बढ़ी परेशानी, ट्रेनों को रूट डायवर्ट कर चलाने का निर्देश

KAIMUR : पंडित दीनदयाल– गया रेलखण्ड पर रोहतास में कुम्हउ स्टेशन के समीप मालगाड़ी के कुछ डब्बे पलटने के कारण भभुआ रोड स्टेशन पर कोलकाता– जम्मू तवी, हावड़ा –न्यू दिल्ली रूट की कई ट्रेनें भभुआ रोड स्टेशन पर खड़ी हो गईं है। जिस कारण से यात्रियों को काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है। 


बता दे की कुम्हउ स्टेशन के समीप मालगाड़ी के कुछ डब्बे पलटने से ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से आ रही सभी ट्रेनों को भभुआ रोड स्टेशन पर रोक दिया गया है। जिससे ट्रेनों में सवार यात्रियों को स्टेशन पर ही रुकना पड़ रहा है। हालांकि अभी तक ट्रेन पलटने का मुख्य कारण नहीं पता चल पाया है। घटनास्थल पर मौजूद आरपीएफ की टीम जांच कर रही है।

यात्रियों ने बताया की अभी ट्रेनों को भभुआ स्टेशन रोड पर ही रोक दिया गया है। क्योंकि आगे मालगाड़ी पलटने की बात कहीं जा रही है। पता चला है की रेललाइन की मरम्मती की जा रही है। लेकिन पता नहीं कब तक भभुआ रोड स्टेशन से ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा, जिससे हम लोग सही सलामत घर जा सकेंगे।  

वहीं इस मामले पर जानकारी देते हुए भभुआ रॉड के स्टेशन मास्टर आफताब आलम ने बताया की आगे कुम्हाउ में मालगाड़ी पलटने से यह रुट अभी बाधित हैं। जिसकी वजह से दो एक्सप्रेस ट्रेनें भभुआ स्टेशन पर खड़ी हैं। ऊपर से आदेश दिया गया है कि गाड़ियां रूट डाइवर्ट कर मुगलसराय से होकर पटना होते हुए अपनी निर्धारित स्थान पर जाएंगी। इसके साथ ही जो इस रूट में आने वाली ट्रेनें है उनका भी रूट डाइवर्ट कर डीडीयू होते हुऐ जाने का निर्देश दिया गया है। 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News