बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रसाद खाने से 19 लोगों की मौत, 90 लोग गंभीर रुप से बीमार

प्रसाद खाने से 19 लोगों की मौत, 90 लोग गंभीर रुप से बीमार

NEWS4NATION  DESK कर्नाटक से एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां मंदिर का प्रसाद खाने से अबतक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 90 लोग बीमार बताए जा रहे हैं जिनमें 12 की हालत गंभीर है। घटना के संबंध में बताया गया है कि चामराजनगर जिले के सुलिवादी गांव में मरम्मा मंदिर की आधारशिला रखे जाने के मौके पर प्रसाद बांटा गया था। प्रसाद खाने के बाद लोगों को उल्टी होने के साथ पेट में दर्द होने लगा। तबियत बिगड़ने के बाद आनन-फानन में लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां इलाज के दौरान 19 लोगों की मौत हो गई। वहीं 12 लोगों की हालत को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मैसूर भेजा गया। 

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और जिले के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। जिला स्वास्थ्य अधिकारी प्रसाद ने कहा कि इस बात का संदेह है कि प्रसाद के साथ जहर मिलाया गया हो, जिसकी वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ। उन्होंने बताया, "हमने प्रसाद के नमूने इकट्ठे कर जांच के लिये प्रयोगशाला भेज दिये हैं। वहीं कुछ पीड़ितों का कहना है कि प्रसाद में मिट्टी के तेल की गंध आ रही थी जिसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि प्रधान सचिव और आयुक्त ने चमराजनगर स्वास्थ्य प्रशासन को सहायता प्रदान करने के लिए मंड्या और मैसूर के डीएचओ को निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि अधिकारी 108 कॉल सेंटर पर कॉल की निगरानी कर रहे हैं और एम्बुलेंस की भी व्यवस्था है। आयुक्त ने एडीसी मैसूर को निजी एएलपी एम्बुलेंस की सेवाएं प्रदान करने का निर्देश दिया है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच चुके है। मामले की जांच में जुटे हैं। 

Suggested News