काम के दौरान बिजली के तार पर गिरा राजमिस्त्री, मौके पर हुई मौत

काम के दौरान बिजली के तार पर गिरा राजमिस्त्री, मौके पर हुई मौत

JAMSHEDPUR : आदित्यपुर थाना क्षेत्र के सालडीह बस्ती में ठेकेदार और मकान मालिक की लापरवाही से एक राजमिस्त्री की मौत हो गयी. राजमिस्त्री का नाम अयूब अंसारी बताया जा रहा है. वह सुभाष गोराई के घर के प्लास्टर का काम कर रहा था. राजमिस्त्री पुरुलिया जिले के चास रोड के गाढ़ा पोसडो का रहने वाला था. वह आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में किराए के मकान पर रहकर ठेकेदार के लिए काम करता था. 

शुक्रवार को वह सालडीह बस्ती स्थित सुभाष गोराई के मकान में प्लास्टर  का काम कर रहा था. इसी दौरान वह बिजली के तार की चपेट में आ गया. इस घटना में मौके पर ही उसकी मौत हो गई. इधर घटना की सूचना मिलते ही पूरे बस्ती में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. हालाँकि घटना सुबह ही हो गयी थी. लेकिन काफी देर तक राजमिस्त्री का शव बिजली के खंभे पर झूलता रहा. 

ना तो बिजली विभाग के अधिकारी और ना ही स्थानीय थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. बाद में आदित्यपुर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इधर स्थानीय वार्ड पार्षद विक्रम किस्कू ने इसे विभागीय लापरवाही बताते हुए कहा की कई बार उनके स्तर से बिजली विभाग के अधिकारियों को तार का रूट चेंज करने संबंधी आवेदन दिया गया है. इसके बावजूद  अब तक कार्रवाई नहीं किए जाने का परिणाम है कि आज इतनी बड़ी घटना घट गई. 

हालांकि  पार्षद ने   इस घटना के लिए मकान मालिक और ठेकेदार को भी दोषी ठहराया है. इधर मुस्लिम बस्ती के निवासियों ने ठेकेदार और मकान मालिक को दोषी बताते हुए उचित मुआवजा की मांग की है. फिलहाल मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है.

जमशेदपुर से संतोष की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News