कूड़ा डंपिंग केंद्र बना लोगों की परेशानी का कारण, हटाने की मांग को लेकर प्रबुद्ध जनों ने किया प्रदर्शन

कूड़ा डंपिंग केंद्र बना लोगों की परेशानी का कारण, हटाने की मांग को लेकर प्रबुद्ध जनों ने किया प्रदर्शन

PATNACITY : आलमगंज थाना क्षेत्र के बिस्कोमान गोलंबर के पास कूड़ा डंपिंग केंद्र हटाने की मांग को लेकर रविवार को प्रबुद्धजन नागरिकों ने विरोध प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन जन संघर्ष मोर्चा के बैनर तले किया गया. इस प्रदर्शन में डॉक्टर, वकील और आम नागरिक मौजूद थे. 

जनसंघर्ष मोर्चा के देवब्रत प्रसाद ने कहा कि इस कूड़ा डंपिंग केंद्र से आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है. इस केंद्र के आस पास कई निजी अस्पताल, विद्यालय, संस्था के कार्यालय के साथ घनी आबादी भी है. इस क्षेत्र में रहनेवाले लोग इस कूड़ा केंद्र की वजह से कई बीमारियों से ग्रसित हो रहे है.

 इलाके में डेंगू के मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. कूड़े की सड़ान्ध से लोग परेशान है. उन्होंने कहा कि पटना हाई कोर्ट ने भी इस डंपिंग केंद्र को अवैध्य माना है. यह रास्ता पटनासिटी के सभी लिंक रास्ते को जोड़ती है इसलिए हमेशा इस रास्ते से रोज लाखों गाड़िया गुजरती है. 

उन सभी यात्रियों को इसकी बदबू दूर दूर तक परेशान करती है. लोगो ने स्थानीय विधायक और मेयर के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी किया. साथ ही कहा कि अगले कुछ दिनों में इस जगह से कूड़ा डंपिंग केंद्र को नहीं हटाया गया तो आंदोलन और तेज होगा.

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News