बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना के खौफ से इस शहर में दुकानदारों ने खुद लगाया लॉक डाउन, पढ़िए पूरी खबर

कोरोना के खौफ से इस शहर में दुकानदारों ने खुद लगाया लॉक डाउन, पढ़िए पूरी खबर

DESK : पूरे देश में कोरोना की स्थिति भयावह होती जा रही है. इस बीच लॉक डाउन के डर से दिल्ली और मुंबई में रहनेवाले यूपी और बिहार के लोग फिर से वापस आने लगे हैं. इधर कोरोना से भयावह होते हालात के बीच लखनऊ के कई बड़े बाजारों ने खुद को लॉकडाउन कर लिया है. हजरतगंज को लखनऊ का दिल कहा जाता है.यह पूरा बाजार 18 अप्रैल तक बंद रहेगा. अमीनाबाद चौकी लखनऊ का सबसे बड़ा बाजार है. जहां हर दिन लाखों लोग आते हैं. यह बाजार भी 22 अप्रैल तक बंद रहेगा. आलमबाग मार्केट भी बंद हो गया है.

बताते चलें की दुकानों को बंद करने का निर्णय राज्य सरकार ने नहीं, बल्कि लगातार खौफ में जी रहे दुकानदारों ने लिया है. लखनऊ के अमीनाबाद में आज सन्नाटा पसरा हुआ था. दुकानदार जरूर अपने दुकानों के पास शटर बंद कर खड़े हुए दिखाई दिए. लेकिन ज्यादातर दुकानदार इस पक्ष में हैं कि सरकार को कम से कम 2 हफ्ते का कड़ा लॉकडाउन करना चाहिए, क्योंकि हर घर में लोग संक्रमित हो रहे हैं. जान रहेगी तब तो रोजगार बचेगा.

उधर योगी सरकार ने भी कर्फ्यू के नियमों को बदलते हुए आज 200 से ज्यादा मामलों वाले जिलों में रात 8:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक का कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है. साथ ही कोविड-19 के सभी नियम सख्ती से पालन किए जाएंगे.

गौतलब है की पिछले साल लॉक डाउन की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था. कई लोगों को भारी आर्थिक क्षति उठानी पड़ी थी. इसके मद्देनजर राज्य और केंद्र सरकार ने अभी तक कोरोना की भयावह स्थिति के बावजूद लॉक डाउन का निर्णय नहीं लिया गया है. लेकिन लखनऊ के दुकानदारों ने खुद ही दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है. 

Suggested News