इस शहर में सजता है दुल्हनों का बाज़ार, लोग खरीदते हैं पसंद की दुल्हन, पढ़िए पूरी खबर

इस शहर में सजता है दुल्हनों का बाज़ार, लोग खरीदते हैं पसंद की दुल्हन, पढ़िए पूरी खबर

N4N DESK : शादी करना हर किसी की ख्वाहिश होती है. लड़का हो लड़की हर किसी की शादी होती है. हर कोई अपनी पसंद के जीवनसाथी से विवाह करना चाहता है. लेकिन कई बार ऐसा भी देखने में आता है की किसी व्यक्ति की शादी नहीं हो पाती है. इसका कारण यह भी होता है की उन्हें उनकी मनपसंद लड़की नहीं मिल पाती है. लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी जहाँ दुल्हन का बाज़ार लगता है. 

कोई पुरुष यहाँ जाकर अपनी मनपसन्द दुल्हन खरीद सकता है. बताया जा रहा है की यह बाज़ार तीन साल में एक बार लगता है. जिसमें गरीब घर की लड़कियों को बेचा जाता है. इनके माता पिता अपनी बच्चियों की शादी करने में असमर्थ होते हैं. इसके मद्देनजर उन्हें दुल्हन बनाने के लिए इस बाज़ार में चले आते हैं. यह देश बुल्गारिया है. जहाँ स्टारा जागोरा में दुल्हन का बाज़ार लगता है. 

यहाँ किसी को अपनी पसंद की दुल्हन मिल सकती है. यहाँ लड़के अपने परिवार और परिजनों के साथ आते हैं और बाज़ार में दुल्हन पसंद कर उससे शादी कर लेते हैं. इससे पहले लड़की को लड़के से बात करने का मौका भी दिया जाता है. पसंद आ जाने पर लड़के के घरवाले लड़की के परिजनों को पैसा देते हैं. इसके बाद उसे घर लेकर चले जाते हैं. खास बात यह है की इस बाज़ार पर प्रशासन की तरफ से कोई रोक नहीं है.  


Find Us on Facebook

Trending News