बांका में पंचायत के दौरान मुखिया पर हमला, मची अफरा-तफरी, आधा दर्जन लोग घायल

बांका में पंचायत के दौरान मुखिया पर हमला, मची अफरा-तफरी, आधा दर्जन लोग घायल

अमरपुर (बांका). गालीमपुर गांव में शुक्रवार को नाला से पानी निकासी करने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद का पंचायत करने गये मुखिया पर लोगों ने हमला कर दिया। इसमें मुखिया समेत दोनों पक्ष के आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये। पंचायती से एक पक्ष इतना उग्र हो गया कि मुखिया को एक घर में जाकर शरण लेनी पड़ी। घटना की सूचना पाकर दारोगा खुर्शीद आलम, अजय कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मुखिया प्रशांत कुमार का सकुशल अपने साथ लेकर थाना लाया।

मारपीट में एक पक्ष से जख्मी रूची कुमारी, इंद्रजीत राय, बिनोद राय तथा दूसरे पक्ष के गुड्डू यादव, नागेश्वर पंजियारा, रघु मंडल एवं अमरजीत चौधरी का प्राथमिक उपचार रेफरल अस्पताल में किया गया। मुखिया ने बताया कि वार्ड सात के सदस्य संतोष कुमार ने उसे फोन कर बताया कि गांव में पंजियारा टोला एवं राय टोला के बीच पानी निकासी को लेकर विवाद है, जिसमें पंजियारा टोला के लोगों ने पानी निकासी के पाइप को उखाड़ दिया है।

सूचना पर वह गालीमपुर गांव पहुंचा। जहां गांव के ही वशिष्ठ राय के दरवाजे पर दोनों पक्ष से वार्ता कर तत्काल सड़क किनारे नाला का खोदाई कर पानी निकासी करने को कहा। जिस पर वहां मौजूद लोगों ने नाला खोदाई करने लगा। इसी दौरान पंजियारा टोला के गुड्डू यादव सहित अन्य लोगों आकर विरोध करते हुए मारपीट करने लगा। जब वह बीच बचाव करने गया तो उसके साथ भी धक्का मुक्की एवं मारपीट करने लगा।

तब वह मौके पर एक घर में जाकर शरण लिया। राय टोला पक्ष के लोगों ने बताया कि पंजियारा टोला के लोगों द्वारा नाला अवरुद्ध कर देने से पानी सड़क पर जमा हो गया है। जिससे लोगों को आने-जाने में परेशानी होती था। जिस पर मुखिया द्वारा तत्काल समस्या के समाधान के लिए गड्ढा खोदकर पाइप से पानी निकासी कार्य करा रहे थे। इसी को लेकर दोनों पक्ष के बीच कहासुनी के बाद हुई मारपीट में लगभग एक घंटा तक गालीमपुर गांव रण क्षेत्र बना रहा।


Find Us on Facebook

Trending News